दहेज के दानवों ने रूचि को पीटा, किया घर से बाहर

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के सर्ईसपुरा में निवासरत एक नवविवाहिता ने लुधियाना में रहने वाले अपनी सास और पति के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मामला दर्ज कराया है।  आरोपियों ने पीडि़ता को विवाह के कुछ समय पश्चात ही एक लाख रूपए दहेज की मांग करते हुए प्रताडि़त किया और उसे घर से निकाल दिया तब से ही वह अपने पिता के घर रह रही थी। 

जानकारी के अनुसार 22 जुलाई 2016 को पीडि़ता रूचि कौशल पुत्री बालकिशन कौशल उम्र 27 वर्र्ष निवासी सईसपुरा का विवाह लुधियाना के रहने वाले दीपक कौशल के साथ हिन्दु रीति रिवाज के अनुसार बड़ी धूमधाम के साथ हुआ था। उस समय पीडि़ता के पिता ने खूब दान दहेज भी दिया।

इसके बाबजूद भी आरोपी दीपक और उसकी माँ सुशीला बार्ई ने उससे एक लाख रूपए दहेज के रूप में  लाने के लिए दवाब बनाना शुरू कर दिया। जब पीडि़ता ने उक्त मांग पूरी नहीं की तो दोनों ने मिलकर उसे प्रताडि़त किया और उसे घर से निकाल दिया। तब से वह अपने पिता के घर आकर रहने लगी। 


इस बीच पीडि़त पक्ष ने कर्ई बार आरोपियों से सुलह की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने तो पीडि़ता रूचि ने दोनों के खिलाफ कोतवाली पहुंचकर शिकायत कर दी। जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 498 ए 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।