कोतवाली पुलिस ने भाजपाई से रिश्वत भी ले ली, आरोपी भी बना दिया

शिवपुरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने भाजपा नेता की दुकान में चल रहे एक जुए के फड़ पर छापामार कार्रवाई करते हुए 11 हजार रूपए का जुआ पकडा। इस कार्रवाई में पुलिस पर अब आरोप लगे है कि पुलिस ने इसमें एक ऐसी व्यक्ति को आरोपी बनाया जो तमाशबीन बनाया। उसको उसकी इज्जत का भय बताकर 1 लाख रूपए की वसूली कर ली और फिर उसे आरोपी भी बना दिया। 

मामले की शिकायत पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू ने पुलिस अधीक्षक से की है। गोटू ने बताया कि बीते 25 सितंबर की रात पुलिस ने भाजपा नेता रामदयाल जैन मावा वाले के तलघर में से पांच लोगों को पकड़ा था। उस समय जुआ चार लोग खेल रहे थे, जबकि उनका एक मित्र वहां देखने के लिए पहुँचा ही था, उसी दौरान पुलिस ने उसे भी जुआरियों के साथ पकड़ लिया। 

उस दर्शक को पुलिसवाले यह कहकर कोतवाली ले आए कि अभी चलो, तुम्हारा नाम केस में हटा देेंगे। बकौल जितेंद्र, उससे कोतवाली में पुलिस ने कहा कि जब केस दर्ज होगा, नाम पेपरों में छपेगा तो तुम्हारी इज्जत बेकार हो जाएगी। बदनामी से बचने के फेर में उस दर्शक ने एक लाख रूपए पुलिस वालों को दिए। 

इतना ही नहीं शिकायत मेें यह भी उल्लेख किया है कि इतनी बड़ी राशि पुलिस अधिकारियों के नाम से वसूल की गई। एक लाख रूपए देने के बाद भी पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ न केवल केस दर्ज कर लिया, बल्कि उसके नाम का प्रचार-प्रसार भी हो गया।

गोटू ने बताया कि हम एसपी यूसुफ कुर्रेशी से शनिवार को मिलने गए तो उनके साथ एडीशनल एसपी कमल मौर्य भी बैठे थे। दोनों के सामने हमने पुलिस की एक लाख रूपए की वसूली की न केवल शिकायत की, बल्कि पुलिस अधिकारियों ने उसे गंभीरता से लिया। 

वहीं मौके पर दोनों पुलिस आरक्षकों को भी बुलवा लिया, जिन्होंने अधिकारियों के नाम पर पैसा लिया। इस बीच पुलिस तक राशि भेजने वाले बिचौलिए से भी मोबाइल का स्पीकर ऑन करके बात की तो उसने भी वही बताया, जो हुआ। 

सूत्रों का कहना है कि जुए के फड़ से भी पुलिस को लगभग 40 हजार रूपए की राशि मिली थी, जिसे 11 हजार रूपए दर्शाया गया। गोटू ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने मौके पर ही दूध का दूध-पानी का पानी कर दिया। 

साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। चूँकि इतनी बड़ी राशि केवल आरक्षक नहीं रख सकते, इसमें दूसरे लोगों की भी हिस्सेदारी होने की चर्चा बाजार में सरगर्म हैं।

इनका कहना है 
जुआ पकडऩे के बाद पैसों के लेनदेन की एक शिकायत मिली है। जिसकी हम जांच करवा रहे हैं। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।  
कमल मौर्य एएसपी शिवपुरी