कोलारस में अधिकारियों ने फिर बांट दिये मौत के लाईसेंस

इमरान अली/विकास कुशवाह/कोलारस। स्वास्थ विभाग अपना बोझ करने के लिए लगातार डॉ रूपी नीम हकीमो को प्राईवेट लाईसेंस सांठ-गांठ कर बांट रहा है। इसमें कोलारस के बड़े बड़े अफसर भी लिप्त दिखाई प्रतीत हो रहे है। जी हां हम बात कर रहे है। बीते दिनो हुई झोलाछापो पर संयुक्त कार्यवाही की जिसमें से एक कार्यवाही में कोलारस एसडीएम आरके पांडे भी मौजूद थे। 

उन्होने कार्यवाही के बाद मीडिया में बयान देकर खूब वाह वाही भी बसूली थी। लेकिन आज कोलारस में एक बार फिर सील बंद दुकानें सजाकर अफसरो के मुंह पर तमाचा रसीद कर दिया है।  

जानकारी के लिए बता दें की लुकवासा में एक डॉ गिर्राज श्रीवास्तव के यहां हुई महिला की मौत के बाद शिवपुरी समावार डॉट कॉम ने लगातार समाचारो के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियो का ध्यान झोलाछापो के कारनामो की और आकर्षित किया था। जिसके बाद कोलारस एसडीएम आरके पांडे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 15 सिप्त बर को प्रशासनिक अमले के साथ झोलाछापो पर कार्यवाही की गाज गिरा दी और जिसके बाद कार्यवाही में मौजूद अफसर अपनी पीठ थपथपाने में लग गए थे।

लेकिन उनकी कार्यवाही की हवा जब निकल गई जब सील की गई सभी दुकानें खुल गई। जिन्हे दर्जनों लोगो के सामने सील बंद कर दिया गया था। अभी दुकानो की जांच भी पूरी नही हो पाई और दुकानो का खुलना लोगो को हजम नही हो रहा है। और प्रशासन आलोचनाओ में घिर गया है। चारो तरफ से कोलारस में अफसरो की काफी किर किरी हो रही है। फिलहाल कोलारस के बड़े अधिकारी इस पर कुछ कहने से बच रहे है और अपनी बला एक दूसरे पर टाल रहे है। 

इस विषय पर जब मोहरा रोड पर स्थित सील बंद दुकान को खुलने के चलते जब हमारे प्रतिनिधी ने बात की। तो अपने आपको डॉ मान बैठे झोलाछाप ने बताया की इसकी परमीशन हमने कोलारस बीएमओ से ली है। जब इस विषय में कोलारस बीएमओ से बात की गई तो ऐसी किसी दुकान खोलने की प्रमीशन से साफ  इंकार कर दिया। 

अब सवाल यह पैदा होता है किसकी सह पर झोलाछाप सीलबंद दुकान को खोलकर मौत बांटने के लिए बैठ गया। इस पूरे घटना क्रम से प्रतीत हो रहा है की अफसरो की सह पर प्राईवेट तरीके से झोलाछापो को मौत बांटने का ठेका खुलेआम दिया गया हो। 

मामला चाहे जो भी हो लेकिन इस सील बंद दुकानो के खुलने से चारो तरफ से प्रशासनिक अफसरो की काफी किरकिरी हो रही है। साथ ही प्रशासन की कार्यवाही की हवा निकलती नजर आ रही है। जिसपर वह अपनी पीठ थप थपा रहे थे। अब अफसर खुद कटघरे में खड़े नजर आ रहे है। जो कार्यवाही के बाद सांठ गांठ कर दुकाने प्राईवेट रूप से खोलने की और इशारा कर रहे है।