शिवपुरी: चारवाहे का अपहरण करने वाले 2 इनामी डकैत जिंदा गिरफ्तार

शिवपुरी। आज शिवपुरी पुलिस के लिए सफलता भरा दिन रहा। पुलिस ने शहर में हुई ममता किन्नर डकैती काण्डं में फरार चल रहे 3 इनामी बदमाशो का दबौचने में सफलता प्राप्त की तो वही दूसरी ओर जिले में किसी बडी घटना को अंजाम देने की घात लगाए बैठे 2 ईनामी डकैतो को जिंदा गिर तार करने में सफलता हासिल की है। 

शिवपुरी एसपी मो.यूसुफ कुर्रेशी को मुखबिर को सूचना मिली की राजस्थान के ईनामी डकैत गोवर्धन थाना अंतर्गत भिलोड़ी के जंगल में दांतखो के पास काई गंभीर अपराध कारित करने के उद्देश्य से घात लगाए बैठे है। 

पुलिस अधीक्षक ने इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एडनिशन एसपी कमल सिंह मौर्य पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया के मार्ग दर्शन में डकैतो की मिली लोकेशन पर डकैतो की घेराबंदी करने के लिए एडी प्रभारी बृजमोहन रावत,गोवर्धन थाना प्रभारी एसएस सिकरवार के नेतृत्व में 2 पुलिस पार्टिया बनाई गई। 

मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर जैसे ही पुलिस पार्टिया पहुंची तो दांतखो की तलहटी में कुछ लोगों के होने की हलचल  सुनाई पड़ी तब एडी प्रभारी बृजमोहन रावत द्वारा नाइट विजन की मदद से देखा तो एक व्यक्ति बैठा और एक व्यक्ति हाथ में बंदूक लिये हुये खड़ा दिखा तब एडी प्रभारी बृजमोहन रावत द्वारा पूर्व निर्धारित इशारे से दोनों पार्टी के सदस्यों को सतर्क किया।

पुलिस पार्टियो को देखकर दोनो बदमाश भागने लगे पुलिस पार्टियो भागते हुए बदमाशो को अत: दबौच लिया। पकडे गए बदमाशो की पहचान लायक पुत्र पोखन सिंह गुर्जर निवासी लुढावली थाना बागचीनी जिला मुरैना के रूप में हुई जिस पर 5 हजार रूपये का इनाम घोषित है इस बदमाश से एक 12 बोर लोडेड बंदूक और 04 जिंदा राउण्ड बरामद हुए। 

दूसरे बदमाश की पहचान बंटी पुत्र नेतराम गुर्जर पुत्र नेतराम गुर्जर निवासी बुढावली थाना बागचीनी जिला मुरैना के रूप में हुए पकडे गए बदमाश से पुलिस ने 315 बोर का लोडेड कटटा व जेब में 02 जिंदा राउंड बरामद हुए। इस बदमाश पर 2 हजार रूपए का ईनाम घोषित था। 

पुलिस ने मिडिय़ा को यह भी बताया कि  कि पकड़े गये दोनों डकैतों ने पिछले माह बसई के जंगल से अवतार गुर्जर गैंग के साथ मिलकर राजस्थानी चरवाहे दयाल गुर्जर का अपहरण कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी। 

पूछताछ पर आरोपीगणों ने वर्ष 2013 में थाना सुभाषपुरा क्षेत्रान्तर्गत करसेना के जंगल से ग्रामीणों की 30 नग भेेंसे चोरी से हांक कर ले जाना स्वीकार किया है। दोनों डकैतों पर जिला श्योपुर, शिवपुरी के विभिन्न थानों में कई अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध हैं। पकडे गये डकैतों पर 7 हजार रूपये का इनाम घोषित है। 

इनको पकडने में इनकी रही भूमिका
फरारी इनामी डकैतों की गिर तारी में थाना प्रभारी गोवर्धन एसएस सिकरवार एडी प्रभारी बृजमोहन रावत, थाना प्रभारी सिरसोद सुरेश शर्मा एंव एडी टीम के बासुदेव रावत, देवेन्द्र सिंह, ऊदल गुर्जर, चंद्रभान, प्रवीण सेंथिया के अलावा जण्डेल सिंह, आर काले खॉ, गजेन्द्र शर्मा, प्रदीप गुर्जर, भंगू भिलाला आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।