आरटीओ ने मचाया हडक़ंप, यात्री बसों सहित स्कूली बसों पर गिरी गाज

शिवपुरी। मप्र के गृहमंत्री एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देशन में शिवपुरी जिले में वाहन चैकिंग अभियान सतत जारी है। जिला परिवहन अधिकारी विक्रमजीत सिंह कंग ने वाहन चैकिंग अभियान के 7वें दिन जिले के कोलारस में कार्यवाही की। यहां कार्यवाही करते हुए एबी रोड़ पर गुजरने वाले सैकड़ों वाहनों को रोका और उनके कागजात खंगाले। 

इस दौरान 6 यात्री बसों को कार्यवाही की जद में लिया गया जबकि 01 कोलारस पब्लिक स्कूल बस का परमिट निरस्त किया गया। वहीं एक और चाणक्य स्कूल बस पर 4 हजार रूपये का जुर्माना कर चालानी कार्यवाही को अंजाम दिया। इसके अलावा 4 मैजिक वाहन जो रोड़ पर फर्राटे भर रही थी इन्हें भी जांचा और इनमें क्षमता से अधिक सवारियों सहित वाहन के कागजों में कई कमियां निकली जिसे लेकर जब्ती व चालानी कार्यवाही हुई। 

कोलारस क्षेत्र में जिला परिवहन अधिकारी विक्रमजीत सिंह कंग द्वारा कुछ ही समय के लिए की गई इस कार्यवाही में 50 हजार रूपये से लेकर करीब 01 लाख रूपये तक का टैक्स वसूला गया। कोलारस में हुई कार्यवाही से कई वाहन चालक सकते में आ गए है तो वहीं कई वाहन चालकों ने वाहन की दुरूस्ती कराना शुरू कर दिया और मय कागजातों के साथ वाहन को सडक़ पर दौड़ाने लगे। 

यहां बताना होगा कि यह वाहन चैकिंग अभियान 15 दिनों तक संपूर्ण जिले भर में संचालित रहेगा ताकि वाहन चालक जिला परिवहन विभाग के नियम निर्देशों के अनुसार वाहन संचालित करें और वाहनों में कोई कमी ना रहे ताकि दुर्घटनाओं से भी बचाव हो सके। इसलिए यह वाहन चैकिंग अभियान वृहद स्तर पर किया जा रहा है।