अद्र्धरात्रि में जन्मेंगे तारणहार स्वागत के लिए तैयार शहरवासी, मंदिर सजकर हुए तैयार

शिवपुरी। सृष्टि के सफलतम राजनीतिज्ञ, प्रवीणतम कूटनीतिज्ञ, सत्य के सारथी भक्त  वत्सल भगवान श्री कृष्ण का आज प्रगटोत्सव शिवपुरी शहर में बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। अद्र्धरात्रि को भगवान श्रीकृष्ण के स्वागत के लिए पूरा शहर तैयार है। 

इसके लिए दो दिवस पूर्व से ही मंदिरों की साज सज्जा का क्रम जारी था जो आज पूर्ण हो चुका है और भक्तगण अपने प्रभू के स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं। रात्रि में मंदिरों पर भगवान जन्मोत्सव मनाने से पूर्व भजन संध्या और आतिशबाजी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वहीं हर गली मोहल्ले में हांडी फोड़ प्रतियोगितायें आयोजित की जाएगी। 

आज सुबह से ही चिंताहरण मंदिर, मुरली मनोहर मंदिर, नरसिंह मंदिर, हनुमान मंदिर माधव चौक, विष्णु मंदिर, रामजानकी मंदिर झांसी तिराहा, मंशापूर्ण मंदिर, जलमंदिर, चिंताहरण मंदिर, राधारमण मंदिर पुरानी, मानक चौक राधाकृष्ण मंदिर राजपुरा रोड़, राधारमण मंदिर गणेशगली सहित अनेकों मंदिरों पर विशेष पूजा का आयोजन सुबह से ही प्रारंभ है। 

कर्ई मंदिरों पर प्रसाद वितरण का कार्र्य भी भक्तों द्वारा किया जा रहा है। वहीं कई स्कूलों में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं के आयोजन भी किए गए जिनमें नन्हे मुन्हे बच्चे भगवान कृष्ण और राधा के रूप में स्कूलों में पहुंचे जहां उन्होंने अपने अभिनय से साक्षात भगवान कृष्ण राधा की लीलाओं से दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। शाम के समय मंदिरों में विशेष विद्युत सज्जा के बीच भगवान का अभिषेक किया जाएगा। 

रात्रि 12 बजे भगवान का प्रगटोत्सव मनाया जाएगा। भगवान जन्म के बाद जमक र माखन, मिश्री, पंजीरी का वितरण किया जाएगा। चिंताहरण मंदिर पर प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी भगवान कृष्ण की लीलाओं की झांकियां लगाई जाएगी। वहीं भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। मंदिरों के साथ-साथ घरों पर भी लोग भगवान का प्रगटोत्सव का कार्यक्रम  धूमधाम से मनाएगे।