हमारा दुर्भाग्य है कि महिलाएं खुले में शौच के लिए विवश: यादव

शिवपुरी। खुले में शौच करने से पर्यावरण की सुरक्षा को खतरा है। इसके अलावा बीमारी व महामारी फैलने की भी संभावना बनी रहती है इसलिए लोग शौचालय के महत्व को समझें। यह हमारा दुर्भाग्य है कि आज भी हमारे देश में महिलाएं खुले में शौच के लिए विवश हैं जो हमारे लिए शर्म की बात है, उक्त बात स्वच्छता भारत अभियान के पोहरी ब्लॉक समन्वयक अनार सिंह यादव ने बैराड़ में सिद्ध आश्रम बेरबाबड़ी पर आयोजित यादव महासभा की बैठक में कहा। बैठक पोहरी सीईओ अशोक शर्मा, यादव महासभा के प्रदेश सचिव डॉ. तुलाराम यादव एवं बैराड के युवा मण्डल अध्यक्ष हर्ष प्रताप सिंह यादव सरपंच देवपुरा के नेतृत्व में आयोजित की। 

महासभा की बैठक में उपस्थित लोगों को ब्लॉक पदाधिकारी द्वारा स्वस्च्छता के संबंध में गांव-गांव और घर-घर मे शौचालय बनवाने का निर्णय लिया गया एवं उसका उपयोग करने की समाज को शपथ दिलाई गई। इस मौके पर डॉ. तुलाराम यादव ने कहा कि खुले में शौच जाने से हमारे आसपास का वातावरण दूषित होता है और बीमारियां फैलती हैं इसलिए आप सभी जागरुक नागरिक बनें और  शौचालय का निर्माण कर उसका उपयोग करें। 

बैठक में उपस्थित मलखान सिंह यादव शिक्षक, पातीराम सचिव, रघुवीर सरपंच, अमरसिंह सरपंच, गजराजसिंह, धीरज सिंह सचिव , उदयंिसंह सचिव, रामस्वरूप सरपंच,  अतर सिंह, हरिशंकर रघुवीर, केदार, रामेश्वर, कप्तान सिंह पटवारी, धर्मवीर, राजू, महेन्द्र यादव सरपंच भिलौडी, देवेन्द्र,सेवक सिंह, भरत सचिव, रवि सरपंच ठेवला नबाव सिंह यादव, शिवसिंह सचिव ,अतर ंिसंह शिक्षक , संजय,जगदीश, सुरेन्द्र, नरेन्द्र , अवतार, नीलम, हमीर, राकेश, रामनिवास, बृखभान, हौसियार , ललितमोहन, सिंद्धार सिंह, सुनील यादव ,महेन्द्र सिंह यादव सचिव, घनश्याम सचिव , अखैयसिंह सचिव एवं यादव युवा महासभा के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।