इंजीनियरिंग कॉलेज के सिंधिया ने फिर लिखी चिट्ठी

शिवपुरी। चिट्ठियां लिखने में माहिर गुना शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर चिट्ठी लिखी है। उनके राज में स्वीकृत हुए एनटीपीसी इंजीनियरिंग कालेज व नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट को टलते टलते ढाई साल हो गया। इस बीच सिंधिया दर्जनों चिट्ठियां लिख चुके हैं, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बावजूद इसके फिर से एक और लिख दी। 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में दोहराया है कि कि यूपीए सरकार के दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के  कार्यकाल में ऊर्जा मंत्रालय से मध्यप्रदेश के शिवपुरी के लिए दो शैक्षणिक संस्थान एनटीपीसी इंजीनियरिंग कालेज व नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट स्वीकृत हुए थे लेकिन ढाई वर्ष से ज्यादा समय हो जाने के बावजूद इन संस्थान का कार्य अभी तक शुरू नही हो सका हैं। मुझे बताया गया है कि निर्माण कार्य प्रारंभ होने में कोई व्यवधान नहीं है, लेकिन कार्य की गति काफी धीमी है।

श्री सिंधिया ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से अनुरोध किया है कि शिवपुरी शहर के युवाओं के बेहतर भविष्य से जुडी इन दोनों संस्थानों के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरु किया जाये एवं  इन दोनों संस्थानों का कार्य 18 माह में पूर्ण कराना सुनिश्चित करे, जिससे वर्ष 2018 के शैक्षणिक सत्र से इन संस्थानों में छात्र प्रवेश ले सके।

सवाल यह है कि जब चिट्ठियां से कुछ हो ही नहीं रहा तो कोई दूसरा रास्ता क्यों नहीं अपनाते। पहली बार चिट्ठी लिखी थी, अब जो लिखा जा रहा है वो स्मरण पत्र है। तो उसे जनता में प्रचारित करके क्या प्रमाणित किया जा रहा है ? कि सिंधिया को शिवपुरी की बड़ी फिक्र है या सिंधिया की चिट्ठियों पर अब कोई ध्यान नहीं देता। ढाई साल में 2 कॉलेज नहीं बनवा पाए।