ट्यूशन पढने गई छात्रा ने महुअर नदी में लगा दी छलांग

शिवपुरी। जिले के करैरा कस्बे में रहने वाली एक छात्रा ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली और हाईवे पर स्थित महुअर नदी के पुल से कूंद गई जिसे वहां से गुजर रहे दो युवकों ने बचा लिया। 

इसके बाद भी छात्रा दूसरीबार पुल से कूंदने के लिए भागी जिसे युवकों ने फिर पकड़ लिया और मौैके पर डायल 100 बुलाकर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। बाद में छात्रा के परिजन उसे घर ले गए, लेकिन यह ज्ञात नहीं हो सका कि छात्रा ने यह कदम क्यों उठाया। छात्रा आत्महत्या क्यों करना चाह रही थी यह क्लीयर नही हो पा रहा है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह 5:30 बजे स्वेता पुत्री संजीव गुप्ता उम्र 15 वर्ष ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन वह ट्यूशन न जाते हुए हाईवे पर स्थित महुअर पुल पर पहुंची जहां से उसने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना वहां मौजूद रफीक खांन उर्फ ज्ञानी और उसके साथी ने देखी तो उन दोनों ने भी नदी में छलांग लगा दी और तैर कर छात्रा के पास पहुंचे जहां दोनों युवकों ने उसे डूबने से बचा लिया। 

इसके बाद दोनों उसे लेकर बाहर आए जहां दोनों ने छात्रा से पूछताछ की लेकिन वह वेसुध हालत में थी और उसने दोनों युवकों से छूटकर नदी की ओर दौड़ लगा दी। जिसे युवकों ने पकड़ लिया और डायल 100 को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। पुलिसकर्मी उक्त बालिका को अपने साथ ले गए और उससे उसके परिजनों को सूचना दी। 

बताया गया है कि छात्रा की मॉ की मौत के बाद से ही वह कभी-कभी मानसिक रूप से विक्षिप्त हो जाती है और आज भी डिपरेशन के चलते उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने जब छात्रा से पूछताच की तो वह यह कहती नजर आई की मुझे नही पता की में नदी में कैसे पहुॅची। फिलहाल पुलिस ने पूछताच कर युवती को चिकित्सा के लिए अस्पताल भेज दिया है।