भैसों से भरा ट्रक पकड़ा, काटने के लिए ले जा रहे थे आरोपी

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने विगत दिवस गश्ती के दौरान ग्वालियर वायपास से दो ट्रक पकड़ लिये जिसमें 57 भैंसें क्रूरता पूर्वक भरी हुई थी। पुलिस ने दोनों ट्रकों के चालकों को पकडक़र उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह भैंसों को आगरा में बेचने के लिए ले जा रहा था। जहां भैंसों को काटा जाता है। 

जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस विगत रात्रि ग्वालियर वायपास पर गश्त कर रही थी तभी दो ट्रक क्रमांक एमपी 06 जीए 2058 और एमपी 07 जीए 5660 वहां से गुजरे जिस पर पुलिस कर्मियों को संदेह हुआ जिन्होंने दोनों ट्रकों को रोक लिया और चालकों से पूछताछ की गई तो सकपका गए। पुलिस ने ट्रकों की तलाशी ली तो एक ट्रक में 34 भैंसें और दूसरे ट्रक में 23 भैंसे क्रूरता पूर्वक भरी हुई थी। 

पुलिस ने क्रमांक एमपी 06 जीए 2058 के चालक नफीस पुत्र महबूब खांन निवासी पुरानी शिवपुरी और दूसरे ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 5660 चालक कल्लू धाकड़ निवासी शिवपुरी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह शिवपुरी से इन भैंसों को भरकर आगरा के कत्लखानों में बेचने के लिए ले जा रहे हैं। 

पुलिस ने ट्रक में भरी भैंसों को मुक्त कराकर दोनों आरोपियों को गिर तार कर लिया और ट्रकों को जप्ती में ले लिया। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ 11 घ पशुक्रूरता अधिनियम सहित 66/192 एमव्ही एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।