अब रामपौर दरवाजे पर टहल रहे थे मिस्टर मगरमच्छ

शिवपुरी। नेशनल पार्क और वनविभाग शिवपुरी के लिए अभिशाप बनता जा रहा है। वनविभाग के अधिकारी कमाई में लगे रहते हैं और खतरनाक जानवर व जलीय जीव शहरी इलाकों में घुस रहे हैं। शिवपुरी में अब तक करीब एक दर्जन मगरमच्छ शहर में घुस चुके हैं। इस बार रामपौर दरवाजे पर टहलते हुए मिला। जैसा कि होता है, नागरिकों ने ही रेस्क्यू किया और चांदपाठा में छोड़ दिया। 

जानकारी के अनुसार रात्रि करीब आठ बजे रामपौर दरवाजे पर एक मगरमच्छ आम रास्ते पर घूमते हुए लोगों ने देखा। जिससे वहां हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई और यह खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई और देखते ही देखते वहां भीड़ बढ़ गई। जिनमें से एक युवक राकेश ने मगर को भगाने का प्रयास करने के लिए ऊंचाई पर चढक़र उसे डंडे से ढकेलने लगा। 

तभी मगर ने अपने जबड़ों से डंडे को जकड़ लिया और झटका दिया तो राकेश असंतुलित होकर नीचे गिर गया जिसे वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और उसे मगर के पास से खींच कर लाए। इस बीच लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी, लेकिन टीम का कोई सदस्य वहां नहीं पहुंचा तो लोगों ने स्वयं ही रेस्क्यू प्रारंभ किया और लगभग 30 मिनिट के रेस्क्यू के बाद मगर को जनता ने काबू मे कर लिया।