शहर के बेस्ट ड्रामेबाज समीक्षा और श्याम

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे शिवपुरी की महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किए जा रहे संस्कृति साप्ताह के चौथे दिन स्कूली छात्र छात्राओं के लिए बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के आठ विभिन्न ग्रुपों में छात्र छात्राओं ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया और अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी। 

प्रतियोगिता के बेस्ट ड्रामेबाज का खिताब जहां समीक्षा श्याम की जोड़ी ने प्राप्त किया तो वहीं सोलो ग्रुप ने आध्या गोयल एवं गौरी मित्तल विजेता बनी। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में शासकीय महाविद्यालय की प्राध्यापिका डा. पद्मा शर्मा एवं गणेशा ब्लेड्स स्कूल की प्राचार्या मोनिका चतुर्वेदी उपस्थित थीं। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका रश्मी सिंघल, चन्दा सिंघल, अर्चना जैन सहित बड़ी संख्या में महिला सदस्य एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राध्यापिका डा. पद्मा शर्मा ने कहा कि भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा संस्कृति के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यक्रम बहुत सराहनीय है। बच्चों के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से न केवल उनकी प्रतिभा में निखार आता है बल्कि उन्हें मंच पर जाने के लिए उनके अंदर जोश उत्पन्न होता है।

उन्होंने कहा कि आज बच्चों ने एक से बढक़र एक प्रस्तुतियां दी हैं जो बहुत सराहनीय हैं। श्रीमती मोनिका चतुर्वेदी ने कहा कि स्कूलों के साथ संस्थाओं को भी इस प्रकार के आयोजन करते रहना चाहिये इससे बच्चों को सार्वजनिक मंच पर अपनी प्रस्तुति देने में उनका मनोबल बढ़ता है। इससे पूर्व बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता की टीम लीडर कविता मित्तल ने कार्यक्रम के संबंध में रूपरेखा व्यक्त की। कार्यक्रम का सफल संचालन रेणु अग्रवाल ने एवं आभार संगम अग्रवाल ने ज्ञापित किया। 

यह प्रतिभागी रहे बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता के विजेता
शिवपुरी। वीर तात्याटोपे शाखा की महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित संस्कृति सप्ताह की बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता आठ वर्गों में आयोजित की गई, जिसमें ग्रुप एक्ट में समीक्षा गुप्ता एवं श्याम शर्मा की जोड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार सोलो एक्ट में आध्या गोयल ने प्रथम एवं गौरी मित्तन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए बेटी बचाओ पर एक्ट एवं क्लासिकल डांस ने भी सबको भाव विभोर कर दिया।