कब्रिस्तान के लिए बैराड़ में शांति मार्च, मुस्लिम समाज की क्रमिक भूख हड़ताल

शिवपुरी। जिले के बैराड़ नगर के मुस्लिम समाज के लोगों ने कब्रिस्तान के लिए जमीन देने की मांग को लेकर सोमवार को नगर के मु य मार्गों से होकर शांति मार्च निकाला।

उसके बाद अपनी मांगों के समर्थन में पूरा समाज तहसील कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गया मुस्लिम समाज बैराड़ के शहर काजी नबाव खांन एवं मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहब्बत शाह ने कि बैराड में मुस्लिम समाज के लिए कब्रिस्तान के लिए  कोई जमीन नहीं है।

मुस्लिम समाज के किसी व्यक्ति के यहां गमी हो जाए तो उसे दफनाने के लिए परिजनों को मजबूरी वश शिवपुरी पोहरी या भटनावर ले जाना पड़ता है। कब्रिस्तान के लिए जमीन देने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं  प्रशासन से मुस्लिम समाज काफी समय से मांग करता आ रहा है। लेकिन राजस्व विभाग के कर्मचारियों की भूमाफियाओं से मिलीभगत के कारण अपर कलेक्टर के आदेश के बाद भी बैराड में कब्रिस्तान के लिए जमीन नहीं दी जा रही अपर कलेक्टर का आदेश दो साल से  तहसील कार्यालय में धूल खा रहा है ।

इसी समास्य को लेकर शुक्रवार को बैराड नगर के मुस्लिम समाज के लोगों ने एसडीएम पोहरी जेएस बघेल को ज्ञापन देकर कब्रिस्तान के लिए जमीन देने की मांग की थी। लेकिन समाज द्वारा दिए समय में प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार मुस्लिम समाज ने सुबह  नगर के मु य मार्गों से होकर शांति मार्च निकाला।

उसके बाद तहसील कार्यालय के सामने अनिश्चित कालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गाये शांति मार्च और हड़ताल में नबाव खांन मोहब्बत शाह सिराज खांन जमील शाह सलाम साकिर खांन श मी खांन शाबिर खांन नासिर खांन रियाज शाह बल्लू राइन सत्तार राइन इकबाल खाँ पीर अली सहित समाज के सैकड़ों लोग शामिल हुए।