बाल आयोग ने कलेक्टर अंकल की जेल वाली धमकी की जानकारी मांगी

शिवपुरी। शिवपुरी के गढडों से आजादी के लिए कलेक्टर शिवपुरी राजीब चन्द्र दुबे से मिलने गए बच्चो को जेल भेजने की धमकी देने के मामले को शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने गंभीरता से उठाया था। इसके अलावा शहर में पानी के भरे गढडो में 2 बच्चो की डूबने से हुई मौत का मामला भी प्रमुखता से प्रसारित किया गया था। दोनों मामलों पर बाल आयोग ने कलेक्टर शिवपुरी से जानकारी मांगी है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 जुलाई को शिवपुरी के फतेहपुर रोड पर अवैध मुरम का उत्खनन के बाद खुले हुए गड्ढे में बारिश का पानी भर जाने से वहाँ खेलने के दौरान अभिषेक तोमर 12 वर्षए रजत राठौर 12 वर्ष की डूबने से मौत हो गयी थी। मीडिया से मिली जानकारी के आधार पर बाल आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिवपुरी जिला प्रशासन को पत्र लिखकर समूची घटना की जानकारी मांगी है।

शिवपुरी शहर की सडकों पर हो गए जानलेवा गढडो को लेकर छात्र छात्राओ का प्रतिनिधि मंडल जब कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर से मिलने पहुंचा तो कलेक्टर ने बच्चों की बात सुनने के बजाए उन्हें जेल भेजने की धमकी दे डाली। यह खबर देश भर की मीडिया में सुर्खियां बनी। जिसे बाल आयोग ने संज्ञान लेते हुए उस दिन कलेक्टर कार्यालय में हुई सारी घटना की भी जानकारी मांगी है।

इस मामले में बाल आयोग के अध्यक्ष डॉ.राघवेंद्र शर्मा ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को बताया कि दोनों ही घटना मीडिया के माध्यम से सामने आई हैं, जिस पर से जिला प्रशासन को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है। वही श्री शर्मा ने कहा कि गड्ढे में डूबकर हुई दोनों बच्चों की मौत की घटना से में बेहद दु:खी हूँ, और इस मामले में जी भी वैधानिक करवाई होगी वह बाल आयोग करेगा।