रुस्तम सिंह बने शिवपुरी के प्रभारी मंत्री, यशोधरा से होशंगाबाद छीना

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रीमंडल में विस्तार के बाद अब प्रभारी मंत्रियों के जिलों का भी बंटवारा कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह को शिवपुरी का प्रभार दिया गया है जबकि जयभान सिंह पवैया को गुना, अशोकनगर का प्रभार सौंपा गया है। शिवपुरी में चर्चा थी कि जयभान सिंह पवैया को शिवपुरी का प्रभार दिया जाएगा। शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को राजगढ़ जिले का प्रभार दिया गया है। उद्योग विभाग के बाद अब उनसे होशंगाबाद का प्रभार भी छीन लिया गया है। 

शिवपुरी के अब तक प्रभारी मंत्री रहीं कुसुम मेहदेले से शिवपुरी वापस लेकर छतरपुर दे दिया गया है। अब वो दमोह के साथ साथ अपने गृहनगर पन्ना के पड़ौसी जिले छतरपुर की प्रभारी मंत्री होंगी। इससे उनका राजनैतिक कद भी बढ़ेगा। 

जयभान सिंह को गुना एवं अशोकनगर का प्रभार दिए जाने का अर्थ यह निकाला जा रहा है कि उनकी सिंधिया विरोधी इमेज को भुनाया जाएगा और कई दफा सीएम शिवराज सिंह के लिए संकट बन जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को वो गुना अशोकनगर में ही उलझाकर रख देंगे। याद दिला दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले लम्बे समय से इस क्षेत्र में सक्रिय हैं और उनका जनाधार यहां बढ़ता जा रहा था।