वन विभाग की तिजौरी से बेशकीमती चंदन के पेड चोरी

शिवपुरी। इस जिले के फॉरेस्ट विभाग में फॉरेस्ट की रक्षा करने के हजारो कर्मचारी और अधिकारी है। इनका मूल कार्य सिर्फ जंगलो को बचाना है। लेकिन यह विभाग के तमाम कर्मचारी और अधिकारी वन विद्यालय में लगे बेशकीमती चंदन के पेडो को नही पचा पाए खबर आ रही है कि इस विद्यालय में लगे चंदन के पेडो को गुजरी रात चोरो ने गायब कर दिया और सुरक्षा के हिसाब से वनविभाग की तिजौरी कहा जाए तो कोई अतिशोयक्ति नही होगी। 

जानकारी के अनुसार जिले में स्थित वन विद्यालय प्रांगण में लगे चंदन के 5 पेड़ो को बीती रात चोरो ने चोरी कर लिए बताया गया है कि इन चोरो ने इन पेड़ो को पहले आरी से काटा और फिर गाडी में लादकर ले गए। 

जैसा कि विदित है कि फॉरेस्ट विभाग का वन विद्यालय में विभाग की रहवासी कॉलोनी के अतिरिक्त फॉरेस्ट गार्डो का ट्रेंनिगं सेंटर भी यह रहते भी है और इसके चारो ओर सुरक्षा के हिसाब से विभाग की सबसे सुरिक्षत ऐरिया है। और इसके अंदर स्थित कॉलोनी में विभाग के सीसीएफ से लेकर चपरासी तक अपने परिवार के साथ निवास करते है। 

चोरो ने इन पेड़ो को काटकर ऑखो से काजल चुराने वाली कहावत चरितार्थ कर दिया है। चोरो इस विद्यालय में घुस और अपना वाहन भी खड़ा किया और इलैक्टिोनिक आरी से पेडो का काटा भी और गाडी में लादकर ले गए किसी को कानो-कान खबर ंभी नही। 

हम पाठको को फिर बता दे इस विद्यालय में आम आदमी का घुसना प्रतिबंध है। और मिडिया को तो ऐसे प्रतिबंध कर रखा है जैसे वे इस देश के ना हो और लेकिन चोरो की एंट्री कैसे हो गई यह समझ से परे है।