मृतक वनपाल मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग

शिवपुरी। मृतक वनपाल जगदीश मिंजवार की घटना को लेकर मप्र वन कर्मचारी संघ शिवपुरी में रोष व्याप्त है। इस घटना को लेकर मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल व एक अन्य जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम शर्मा, सचिव संजीव ओझा ने संयुक्त रूप से मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। 

इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति में मप्र वन कर्मचारी संघ ने मांग की है कि 9 जुलाई को वनपाल जगदीश मिंजवार की अपराधी दिनेश भील द्वारा नृशंसा हत्या कर दी गई। वनकर्मी की 14 जुलाई तक पार्थिव शरीर भी बरामद नहीं हो सका, इससे वनकर्मियों में रोष है। 

संघ ने मांग की है कि घटना में मृत वनपाल जगदीश मिंजवार को शहीद का दर्जा दिया जावे, उनके परिवार का 20 लाख का मुआवजा राशि व प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के साथ-साथ भविष्य में इस प्रकार के अपराधों को रोकने के लिए वन कर्मचारियों एवं वनों की सुरक्षा के लिए कठोर एवं असरदार कानून शीघ्र बनाया जावे, अन्यथा मप्र वन कर्मचारी संघ अनिश्चितकालीन आन्दोलन की राह पर जाने को बाध्य होगा। 

यह मांग करने वालो में प्रांताध्यक्ष निर्मल तिवारी, उप प्रांताध्यक्ष नरेन्द्र गौतम, महामंत्री आमोद तिवारी, अजय त्रिपाठी, संभागीय अध्यक्ष यतेन्द्र शर्मा, जिलाध्यक्ष गुना विनोद भारद्वाज, अशोकनगर से महेश शर्मा व शिवपुरी जिलाध्यक्ष पुरूषोत्तम शर्मा आदि शामिल है।