24 घंटे गुजर गए, ना माफिया मिला ना फारेस्ट गार्ड की लाश

शिवपुरी। बीते रोज ड्यूटी के दौरान वनपाल जगदीश मिंजबार को बड़ी ही निर्ममता से मौत के घाट उतारे जाने के मामले में, वारदात को 24 घंटे से भी अधिक गुजर जाने के बाद वनपाल जगदीश की लाश का कोई सुराग नही लग सका है। आज दिन भर फॉरेस्ट और पुलिस के संयुक्त दलो ने जंगल में सर्चिंग जारी रख वनपाल की लाश और हमलावर की तलाश की लेकिन दोनों ही महकमे के दलो को कुछ भी हाथ नही लगा और शाम के समय बारिस के कारण तलाश बंद कर दी गई। जो की कल प्रात: फिर शुरू की जायेगी। उधर पुलिस ने अब इस मामले में बदरवास थाने में दिनेश भील के खिलाफ धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

उत्तरप्रदेश का निवासी है मिंजबार परिवार
वनपाल जगदीश मिंजबार उत्तरप्रदेश का निवासी है, वन विभाग में नोकरी मिलने के बाद जगदीश अपने छोटे से परिवार के साथ शिवपुरी में निवासरत होकर लुधाबली क्षेत्र स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी में निवासरत था। जगदीश के परिवार में उसकी पत्नी राजकुमारी, बेटी कृष्णा, बेटा अजय के साथ चार लोगो का छोटा परिवार है। वनपाल जगदीश का परिवार मिलनसार बताया जाता है। 14 मार्च 2016 को जगदीश ने अपनी बेटी की शादी मथुरा बड़े ही धूमधाम से की थी।

ईमानदारी से नोकरी करने के कारण गवाई जान
वनपाल जगदीश मिंजबार बदरवास रेंज की बारईखेड़ा बीट पर पदस्थ थे। जगदीश 8 जुलाई को सुबह के समय घर से ड्यटी के लिए निकले थे,घर से निकलते समय जगदीश 10 जुलाई को घर बापिस आने का कह गए थे। 9 जुलाई को दिनेश भील नामक युबक ने जगदीश पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया,हमलाबर उस समय तक वनपाल पर हमला करता रहा जबतक की उसकी जान नही चली गई। बताया जाता है की दिनेश भील ने फॉरेस्ट की कई बीघा जमीन को जोत रखा था और उसके द्बारा जंगल में हरेभरे पेड़ो को काटा जा रहा था। इस बात का बिरोध जब जगदीश ने किया तो दिनेश ने वनपाल की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी।

जगदीश का हुआ है अपहरण, बदमाश माँग रहे है फिरौती
आज जब हमारी टीम वनपाल जगदीश मिंजबार के घर पहुँची तो देखा की जगदीश के घर आसपास की कई महिलाये बैठी थी। ये सभी महिलाये जगदीश की पत्नी राजकुमारी और बेटा अजय को यह कहकर समझा रहे थे की जगदीश का बदमाशों ने अपहरण कर लिया है और बदमास जगदीश को रिहा करने के एब्ज में फिरोती माँग रहे है। वनपाल जगदीश के परिजनों को बताया गया है की जल्द ही पुलिस और फॉरेस्ट टीम बदमाशों के चंगुल से जगदीश को रिहा करा लेंगे। 

कल भान्जे से हुई थी बात
बताया जाता है की कल 9 जुलाई को जगदीश के भान्जे ने दोपहर 2 बजे जगदीश को फोन लगाया था और इनकी बात भी हुई थी, बार्तालाप के दौरान वनपाल ने 10 जुलाई को घर आने की बात कही थी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था और वनपाल जगदीश आज तक घर बापिस नही आ सका ।

इनका कहना है 
कल वनपाल जगदीश मिंजबार की हत्या की सूचना मिली थी, दिनेश भील के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है,आज वनपाल के शब की तलाश जंगल में की गई लेकिन शब नही मिला कल फिर ज्यादा टीमों के साथ तलाश की जाएगी।
एडिशनल एसपी, शिवपुरी

----------------------------------
घटना की जानकारी लगते ही हमारे जिलेभर की टीम ने पुलिस के साथ वनपाल की तलास की है में खुद और साहब भी गए थे,कल फिर तलास को जायेंगे ।
डीएफओ, शिवपुरी