तेन्दुपत्ता सप्लाई में लापरवाही बरतने पर दो रेंजर निलंबित

शिवपुरी। करैरा वन विभाग में कार्यरत वन पाल मोहन गुप्ता और अमोला वीट में पदस्थ रेणू गुप्ता को मु य वन संरक्षक आनंद कुमार ने तेन्दुपत्ता वितरण में लापरवाही पूर्र्ण तरीके से काम करने के आरोप में तत्काल प्रभार से निलंबित कर दिया है। 

उक्त दोनों वन पालों ने तेन्दु पत्ता वितरण के दौरान ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से एक गड्डी में क्षमता से अधिक पत्ते रखवा दिए थे। जिसे भोपाल से आई टीम ने गणना के बाद पकड़ लिया था। इसी के चलते यह कार्यवाही की गई।

प्राप्त जानकारी के 20 मई को वनपाल मोहन गुप्ता ने ठेकेदार को तेन्दु पत्ता सप्लाई के दौरान तेन्दुपत्ते की गड्डियों में गड़बडी कर 50 के स्थान पर 60 पत्ते भर दिए और उन्हें ठेकेदार को सौंप दिए। लेकिन भोपाल से आई जांच टीम के साथ मु य वन संरक्षक आनंद कुमार, वन संरक्षक पीएस कोली और रेंजर करैरा एमएस राणा ने उक्त गड्डियों को जांच के लिए रोक लिया और गड्डियों की गिनती कराई गई तो यह गड़बडी उजागर हुई। 

इसी तरह दूसरी कार्यवाही अमोला वीट में की गई जहां वनरक्षक रेणू गुप्ता ने भी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए गड्डियों में गड़बडी करार्ई जिस पर दोनों दोषी वनपालों पर यह कार्यवाही की गर्ई है।