अच्छी खबर: कल से शुरू होगा सिंध जलावर्धन योजना का कार्य, अनुबंध हुआ

शिवपुरी। नगर पालिका और दोशियान कंपनी के बीच अनुबंध न होने के कारण सिंध जलावर्धन योजना का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था, लेकिन कल देर रात दोशियान कंपनी और नगर पालिका के बीच पूरक अनुबंध संपादित हो जाने के बाद दो मई से सिंध जलावर्धन योजना का कार्य शुरू होने की उ मीद है। अनुबंध पर नगर पालिका की ओर से जहां मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने हस्ताक्षर किये।

वहीं दोशियान कंपनी की ओर से संचालक रक्षित दोशी की पॉवर ऑफ अटोर्नी लेकर आये कल्पेश ठाकुर ने हस्ताक्षर किये। दोशियान कंपनी के देवेन्द्र विजयवर्गीय ने बताया कि बरसात के पूर्व कंपनी सभी जरूरी कार्य पूर्ण कर लेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि 6 से 8 माह में सिंध का पानी शिवपुरी आ जाएगा।

कल नगर पालिका द्वारा दोशियान कंपनी को अनुबंध का प्रारूप दिये जाने के बाद दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी ने कई मुद्दों पर मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से बातचीत की। मु य नगर पालिका अधिकारी ने दोशियान कंपनी की बैंक गारंटी एक साल बढ़ाने के लिए देना बैंक अहमदाबाद को पत्र लिख दिया। दोशियान कंपनी ने नगर पालिका को तीन करोड़ रूपए की बैंक गारंटी काम के एवज में दी है। 

वहीं मु य नगर पालिका अधिकारी ने दोशियान कंपनी से काम की प्राथमिकतायें जानी। दोनों पक्षों के पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद अनुबंध पर हस्ताक्षर हो गए और इससे सिंध नदी का पानी शिवपुरी आने की आशा एक बार फिर से बलबती हो गई। अनुबंध संपादित करते समय नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह भी मौजूद थे।