चालक को चाकू मारकर की टवेरा लूटने की कोशिश

शिवपुरी। शिवपुरी से डबरा टवेरा वाहन किराये पर ले जाने वाले बदमाशों ने चालक सोनू शर्मा की हत्या का प्रयास कर वाहन को लूटने की कोशिश की लेकिन चालक शर्मा ने प्रतिरोध किया और गाड़ी को भगा ले जाने की कोशिश की। 

इस कोशिश में टवेरा वाहन पलट गया और बदमाश गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने इस मामले में वाहन को लूटने के प्रयास की कायमी न कर चालक की हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। घटना 17 मार्च की है और पुलिस में यह मामला 19 मार्च को कायम कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 मार्च की शाम वनस्थली होटल के सामने फूल विक्रय करने वाले केशव कुशवाह नामक युवक ने टवेरा क्रमांक एमपी 33 1086 के चालक सोनू शर्मा से उक्त वाहन को शिवपुरी से डबरा तक किराये से ले जाने की बात की। 

जिस पर दोनों के बीच वाहन का किराया तय हुआ और केशव कुशवाह अपने तीन अन्य मित्रों के साथ डबरा के लिए रवाना हुआ। रात्रि करीब 8:30 बजे जैसे ही वाहन टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास पहुंचा तो अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाशों ने वाहन चालक के गले में फंदा डाल दिया और वाहन को लूटने का प्रयास किया। 

 लेकिन जब सोनू ने बदमाशों से संघर्ष किया तो उन्होंने उसके गले पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे सोनू के गले में गंभीर चोट आई हैं। इसके बाबजूद भी सोनू ने बदमाशों से संघर्ष जारी रखा और वाहन को तेजी से भगाने लगा। 

जब बदमाशों ने सोनू के हाथों पर चाकूओं से बार किये तो वाहन की स्टेरिंग छूट गई और गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्डे पलट गई। इसके बाद बदमाश सोनू को घायल अवस्था में छोड़कर भाग निकले। 

इस घटना की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन चालक को तुरंत ही स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां से उसे परिजन गंभीर अवस्था में ग्वालियर ले गए।

इस मामले में पुलिस ने केशव कुशवा सहित तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 307, 147, 148, 149, का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। केशव कुशवाह सावरकर उद्यान शिवपुरी के बाहर फूल मालायें बेचने का कार्य करता है और बताया जाता है कि उसी ने वाहन किराये पर दिलाया था।