मूल्यांकनकर्ताओ ने शासन को धमकी, मांगें पूरी नहीं हुई तो मूल्यांकन का करेंगे वहिष्कार

शिवपुरी। समग्र शिक्षक व्या याता, प्राचार्य कल्याण संघ एवं समस्त अध्यापक मित्र शिवपुरी द्वारा आज से काली पट्टी बांधकर मूल्यांकन करेंगे। इस संदर्भ में आज सभी शिक्षकों ने एकत्रित होकर उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक एक में एसडीएम रूपेश उपाध्याय को अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में चेतावनी भी दी गई है कि यदि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने उनकी मांगों को सात दिवस के अंदर पूर्ण नहीं किया तो सभी शिक्षक मूल्यांकन का वहिष्कार करेंगे। ज्ञापन में अपनी नौ सूत्रीय मांगों में उल्लेख किया है कि केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्षों को तत्काल बोर्डिंग, लॉजिंग, टीएडीए की पात्रता के आदेश जारी किये जाऐं।

मंडल केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक की मानदेय, पारिश्रमिक दरों में वृद्धि, मंडल मूल्यांकन अधिकारी, सहायक मूल्यांकन अधिकारी, मु य परीक्षक, उप मु य परीक्षक, मूल्यांकन कर्ता के मानदेय में वृद्ध्रि, मंडल परीक्षाओं में मू यालय से बाहर पदस्थ मु य परीक्षक, उप मु य परीक्षक एवं मूल्यांकन कर्ता को जिला मु यालय पर मूल्यांकन कार्य हेतु उपस्थित होने पर बोर्डिंग, लॉजिंग एवं डीए की पात्रता मिले। 

मूल्यांकन समाप्ति उपरांत तत्काल मूल्यांकन की राशि का भुगतान किया जाए। मंडल द्वारा एक मार्च 2016 से 5 अप्रैल 2016 तक की अवधि तक के लिए किया गया है। यदि अवधि में वृद्धि की जाती है तो ही 5 अप्रैल के बाद मूल्यांकन जारी रहेगा अन्यथा पांच अप्रैल के बाद मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। मंडल द्वारा बिना किसी कारण मूल्यांकन में लगे सभी लोगों को स्वल्पहार बंद किया है।

 इसके  के स्थान पर स्वल्पहार भत्ता दिया जाए। वाहन भत्ते में पिछले कई समय से वृद्धि नहीं की गई है। इसमें भी वृद्धि की जाए। सार्वजनिक अवकाश एवं रविवार के दिन मूल्यांकन कार्य पूर्णत: बंद रखा जाए। इन सभी मांगों को लेकर  मूल्यांकन कर्ताओं ने ज्ञापन एसडीएम को सौंपा हैं।