आप पार्टी ने शहीद रानी अवन्ती बाई का बलिदान दिवस मनाया

शिवपुरी। गत दिवस आम आदमी पार्टी शिवपुरी के क्रांतिकारी कार्यकर्ताओं ने अमर शहीद रानी अवन्ती बाई लोधी के बलिदान दिवस के अवसर पर उनके देश के प्रति श्रद्धा, समर्पण और अंग्रेजों के दांत खट्टे करने वाले क्रांतिकारी जज्बे और बलिदान को याद कर महिला सशक्तिकरण को समर्पित रैली और परिचर्चा का आयोजन स्थानीय वार्ड नं.17 स्थित यादव फार्म हाउस लुधावली पर किया गया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने की जबकि विशेष रूप से ग्वालियर से आए शिवपुरी पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत मौजूद रहे। 

परिचर्चा में एक सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर महिला शक्ति के प्रति गहन स मान और समर्पण से परिपूर्ण प्रस्तुति दी और रानी अवन्ती बाई के समान क्रांतिकारी बनने की बात करते हुए भ्रष्टाचार से लोहा लेने की शपथ ली।

परिचर्चा में महिला शक्ति कार्यकर्ता श्रीमती कमलेश यादव जिला संयोजिका और महिला छात्र संगठन सीवायएसएस की जिला संयोजक प्रिया खान व श्रीमती रेणु शिवहरे के नेतृत्व में शिवपुरी के विकास में महिला शक्ति के साथ बीड़ा उठाया।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने अमर शहीद रानी अवन्ती बाई लोधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके 1857 की संसार की सबसे बड़ी क्रांति में अग्रेंजों के विरूद्ध विस्तृत जन जागरण और क्रांति की अलख जगाने का अत्यन्त महत्वपूर्ण कार्य किया और स्वयं तलवार के पराक्रम का प्रदर्शन कर अंग्रेजों के दांत खट्टे किए। 

ग्वालियर से आमंत्रित पार्टी के शिवपुरी के पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत ने महिला शक्ति को नमन् करने और उनका मार्गदर्शन प्राप्त करने का आग्रह सभी कार्यकर्ताओं को करते हुए महिला शक्ति के संगठन को बढ़ाने और उनकी समस्याओं में साथ देकर अपने समर्पण को प्रमाणित करने की बात कही। 

प्रवक्ता भूपेन्द्र विकल ने परिचर्चा का संचालन किया और महिला शक्ति को पार्टी से जुडऩे की बधाई दी। इसके उपरांत महिला शक्ति ने घर जोड़ो अभियान के तहत सांकेतिक रैली निकालकर आम आदमी पार्टी के उद्देश्यों से जनता को अवगत कराया।

 कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विपिन शिवहरे, कल्लू धाकड़, अब्दुल आरिफ, अभिषेक भट्ट, योगेश सगर, जितेन्द्र ओझा, देवेन्द्र बघेल, पूरन सेन, भगवती जाटव, जयमाला, गुड्डी, कविता, रचना, रमेथी, गीता, शीतल और ममता आदि महिलाऐं भी शामिल रही।