पैसो के खातिर बहू और नवजात पोते को ससुरालियों ने घर से भगाया

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कंचनपुर में रहने वाले एक लोधी परिवार ने अपनी बहू और नवजात शिशु को दहेज न लाने के कारण घर से निकाल दिया। पीडि़ता ने 25 दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था। 

जिसकी मासूमियत पर भी आरोपियों का दिल नहीं पसीजा इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति सास, ससुर और चचिया ससुर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में कृष्णा बाई का विवाह ग्राम कंचनपुर के मनोज लोधी के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय पश्चात से ही आरोपी मनोज अपने पिता रामकिशन माँ जामवती और चाचा रामकुमार लोधी के साथ मिलकर कृष्णा को दहेज में एक लाख रूपए और मोटरसाइकिल लाने के लिए दवाब बनाने लगा और उसकी मारपीट करना भी शुरू कर दिया। 

28 जनवरी को कृष्णा ने एक बच्चे को भी जन्म दिया इसके बाद से आरोपियों ने उसे और तंग करना शुरू कर दिया। 19 फरवरी को आरोपियों ने कृष्णा की निर्ममता पूर्वक मारपीट की और उसे और उसके नवजात शिशु को घर से भगा दिया। 

पीडि़ता अपने 25 दिन के बालक को लेकर अपने पिता के घर पहुंची और पूरी घटना से अपने पिता को अवगत कराया जिस पर पिता ने आरोपियों से अपनी पुत्री को अपनाने  के लिए अनुनय विनय किया, लेकिन आरोपीगणों ने उसकी एक न मानी। 


जिस पर पिता अपनी पुत्री को लेकर थाने पहुंचा और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 34 भादवि सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।