आप की कार्यशाला: आप पार्टी जनता की समस्याओ से लडने का अविष्कार है : एड.पीयूष शर्मा

शिवपुरी। कहते है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है इस वाक्य को चरितार्थ किया है आम आदमी पार्टी ने जिसने दिल्ली में अपना परचम फहराकर अन्य राजनैतिक दलों के लिए अपना विकल्प जनता के सामने रखा है यह एक अविष्कार ही है कि आम जनता के लिए आप पार्टी आवश्यकता बनी और यह अविष्कार हुआ।

कुछ इसी तरह की अवष्किार अब शिवपुरी ही नहीं बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में होना है जिसके लिए कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है यह प्रशिक्षण प्रथम सीढ़ी है जिससे अनुशासन, संगठन और कार्यकर्ताओं को मजबूत होने का बल मिलेगा।

उक्त वक्तव्य आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच दिए ग्वालियर से आए जिला शिवपुरी पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत ने जो स्थानीय सुखसागर रेस्टोरेंट पर आयोजित आप पार्टी के मिशन विस्तार एवं संगठन शक्ति को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान मंचासीन अतिथियों में जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा, राजनीतिक प्रशिक्षण जिला संयोजक घनश्याम शर्मा, राजेश शिवहरे बाबा महाकाल दरबार द्वारा आर्शीवाद एवं मार्गदर्शन दिया गया। कार्यशाला का संचालन मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र विकल द्वारा किया गया। 

राजनीतिक विकल्प में अग्रणीय रहेगा आम आदमी : एड.पीयूष शर्मा
इस दौरान मिशन विस्तार और संगठन की शक्ति को जोड़ते हुए अपने संबोधन में जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने कहा कि राजनीतिक विकल्प में अब भाजपा-कांग्रेस के अलावा अग्रणीय रूप से आम आदमी पार्टी रहेगी जिसमें आमजन की समस्याओं, प्रदेश के विकास और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने का कार्य किया जाएगा। 

श्री शर्मा ने कहा कि मिशन 2018 को लेकर कार्यशालाओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं को मजबूत बनाने का कार्य शुरू हो गया है अब हमें अपना लक्ष्य प्राप्त करना है हम सत्ता नहीं सेवक के रूप में जनता के बीच रहेंगें और जनता से जुड़कर उनकी समस्याओं का समाधान करना ही एक सेवक का कार्य माना जाता है।

विभिन्न विषयों पर दिया प्रशिक्षण
कार्यशाला में विभिन्न विषयों को लेकर वक्तगण मौजूद थे। जिसमें प्रस्तावना भूपेन्द्र विकल द्वारा, संगठन का प्रारूप बादाम सिंह राजपूत ने दिया, शिवपुरी जिले एवं मप्र में चुनौतियों पर केदारनाथ गुप्ता ने प्रकाश डाला, हमारे दायित्व एवं पार्टी शीर्ष नेतृत्व की अपेक्षाऐं पर एड.पीयूष शर्मा ने वक्तव्य दिया। इसके साथ ही द्वितीय सत्र में सामूहिक परिचर्चा व राजनीतिक प्रशिक्षण जिला संयोजक घनश्याम शर्मा ने राजनीति का बारीकी प्रशिक्षण दिया। 

तृतीय सत्र में संगठन विस्तार और आर्थिक चुनौतियों पर उ मेद झा ने, संगठन निर्माण हेतु नवीन प्रयोग चुनौतियां और समाधान पर हरिशरण गुप्ता ने, पार्टी के संरक्षक मु यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आदर्शों पर बादाम सिंह राजपूत ने व लक्ष्य 2018 में व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प और आभार प्रदर्शन एड.पीयूष शर्मा द्वारा किया गया।