सेंट चार्ल्स स्कूल का तालीबानी अनुशासन: लेट पहुचने पर छात्रो को 4 घटें खडा किया

शिवपुरी। मंगलवार को कक्षा 12 के छात्रों को स्कूल गेट पर 4 घंटे इंतजार करने के बाद भी स्कूल में प्रवेश नहीं मिला। मामला सेंट चार्ल्स स्कूल का है। यह छात्र कक्षा 11 के थे और कक्षा 12 में पढने वाले छात्रों को स्कूल में फेयरवेल देने जा रहे थे। 

लेकिन 10 मिनट लेट हो जाने के चलते स्कूल प्रबंधन ने उन्हें अंदर नहीं लिया और छात्र करीब 4 घंटे तक बाहर इंतजार करते रहे। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वो अनुशासन के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं कर सकते। 

सेंट चार्ल्स स्कूल में कक्षा 11 के छात्र रोहन, उमेश, अनिमेश, शुभम, अमन, निखिल, उत्कर्ष, आदित्य और उनके दोस्तों ने बताया कि मंगलवार को उनके स्कूल में कक्षा 12 में पढने वाले छात्रों के लिए एक फेयरवेल पार्टी रखी गई थी। 

तय टाइम आठ बजे की जगह 8:15 के आसपास तक स्कूल के गेट पर पहुंच गए थे। लेकिन महज 10 से 15 मिनट लेट होने की वजह से स्कूल प्रबंधन ने गेट नहीं खोला और बच्चों को 4 घंटे तक 12 बजे के आसपास इंतजार करना पढा। 

उसके बाद भी बच्चों को स्कूल में नहीं जाने दिया गया। इसके बाद बच्चों ने स्कूल के गेट पर जमकर हंगामा किया। तब तक बच्चों के साथ उनके अभिभावकों भी आ गए थे। बच्चों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस आयोजन के लिए प्रबंधन ने प्रति बच्चा 400 रुपए जमा कराए थे लेकिन यह राशि भी उनके द्वारा वापस नहीं की गई। 

इस मामले में सेंट चाल्र्स स्कूल की सिस्टर मिनी पीटर ने कहा कि यह अनुशासन का हिस्सा है। बच्चे देरी से आए थे इसलिए उन्हें अंदर नहीं आने दिया बाद में बुलाया तो वह नहीं आए।