उच्चशिक्षा विभाग विज्ञान एवं कामर्स संकाय प्रारंभ करने में असमर्थ

शिवपुरी। पिछले काफी समय से पोहरी कालेज में विज्ञान एवं कॉमर्स संकाय  प्रारंभ करने की मांग क्षेत्र की जनता एवं छात्रों द्वारा की जाती रही है, परंतु हर बार इस मांग को उच्चषिक्षा विभाग व स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा नजरअंदाज किया जाता रहा है। 

ऐसे ही पिछले कुछ समय पूर्व पोहरी के छात्र-छात्राओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को संकाय प्रारंभ करने के विशय में मांग पत्र सौंपा था जिसपर प्रदेष के उच्चषिक्षा मंत्री उमांषकर गुप्ता को ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पत्र भेजकर छात्रों की बात को रखा गया था परंतु पत्र के जबाब में उच्च षिक्षा विभाग द्वारा संकाय प्रारंभ करने व प्राध्यापकों की नियुक्ति में असमर्थता जाहिर की है।

जानकारी के अनुसार गत वर्श मई माह में ज्योतिरादित्य सिंधिया के षिवपुरी दौरे के समय पोहरी के छात्र-छात्राओं द्वारा पोहरी कालेज में विज्ञान एवं कामर्स संकाय प्रारंभ करने के साथ ही कला संकाय में प्राध्यापकों की नियुक्ति कराये जाने के संबंध में पत्र सौंपा था, 

जिसको आगे बढाते हुये सिंधिया द्वारा 22 मई 2015 को उच्च क्षिामंत्री उमाशंकर गुप्ता को पत्र भेजकर छात्रों की मांगों से अवगत कराया था परंतु उच्च षिक्षा विभाग ने अपने पत्र क्र 1031/103 2015 में जबाब देते हुये लिखा कि वर्तमान में षासन द्वारा पूर्व में संचालित महाविद्यालयों के सुदृणिकरण एवं उनके विकास का प्रयास किया जा रहा है अत: शासकीय लक्ष्मीसरस्वती गोपालकृश्ण महाविद्यालय पोहरी में विज्ञान एवं कामर्स पाठ्यक्रम प्रारंभ करने व प्राध्यापकों की नियुक्ति करने में कठिनाई है।

सिंधिया आनलाईन टीम के पोहरी विधानसभा प्रभारी अमन सिद्दिकी ने बताया कि इस संदभ में हमने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र सौंपा था जिसके जबाब में उच्च षिक्षा विभाग से प्राप्त पत्र में विभाग द्वारा असमर्थता जाहिर की गई है।