राजे की उपस्थिती में लगेगा रोजगार मेला,आऐंगी ब्राडेंड कंपनियां

शिवपुरी। 19 दिसंबर को शहर के गांधी पार्क में लगने वाले रोजगार में पहली बार पीथमपुर इंड्रस्ट्रियल जोन से 16 मल्टीनेशनल ब्रांडेड कंपनियां आपके शहर में आ रहीं हैं। ये कंपनियां बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर ही नहीं उपलब्ध कराएंगी।

और शासन द्वारा रोजगार उत्पन्न करने के लिए चलाईं जा रहीं योजनाओं की जानकारी देकर छोटे.मोटे उद्योगों को कैसे स्थापित कर एक सफल उद्योग पति बना जा सकता है इसकी भी जानकारी देंगी। खास बात यह है कि पहली बार ऐसे किसी मेले में स्वयं प्रदेश की वाणिज्य उद्योगमंत्री भी उपलब्ध रहेंगी। 

जिला उद्योग और व्यापार केंद्र का दावा है कि रोजगार मेले में आ रहीं कंपनियों में ऑटोमोबाइल सेक्टर से लेकर, मेडिकल फील्ड की कई ब्राडेंड कंपनियां भी इस बार इस रोजगार मेले में शिरकत करने आ रहीं हैं। योग्यता के आधार पर इच्छुक अ यर्थियों को इस बार मेले में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। 

जिला व्यापार और उद्योग केंद्र यहां आने वाले युवकों को मु यमंत्री जिला उधमी रोजगार योजना, मु यमंत्री जिला स्वरोजगार योजना की भी जानकारी भी देगा। केंद्र का कहना है कि इसके माध्यम से युवकों को व्यवसाय करने और लोन के साथ-साथ मिलने वाली सब्सिडी की भी जानकारी दी जाएगी। ताकि इस ओर भी युवा आकर्षित हो सकें।