गिरफ्तार किए गए मानव तस्कर, जिले में बेची है कई लडकियां

शिवपुरी। जिले की पुलिस ने ऐसे दो मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है जो अन्य प्रदेशो से नाबालिग गरीब लड़कियों को शादी के नाम पर बेच देते थे। बताया गया है कि शनिवार को पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो व्यक्तियों शिशुपाल सिंह भदौरिया उम्र 50 साल और मुकेश जैन 35 वर्ष को गिर तार किया है।

प्रारंभिक पूछताछ में दोनों ने कुबूला कि उन्होंने बैराड़ए कोलारसए लुकवासा और बदरवास में अब तक 15 से 20 लड़कियों का सौदा कर कुंआरे युवाओं की शादी कराई है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में और भी राज खुलेंगे।

गौरतलब है कि गत 5 सितंबर को नाबालिग लड़की सीमा इंदरा थाना पुलिस को संदिग्ध अवस्था में मिली थी। सीमा ने बताया कि उसे अगवा कर रखा गया। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं पुष्पा मोना और पार्वती ठाकुर को गिर तार कर अपहरण का केस दर्ज किया।

केस की जांच के दौरान साफ हुआ कि पुष्पा मोना झारखंड की रहने वाली है और लुकवासा में मुकेश जैन की पत्नी बनकर रह रही थी। मुकेश की शादी शिशुपाल भदौरिया ने पुष्पा से कराई थी।

इसके बदले में शिशुपाल ने 50 हजार रुपए लिए थे। शिशुपाल और पुष्पा और भी कई लड़कियों को इस इलाके में शादी के नाम पर बेच चुके हैं। नाबालिग सीमा को भी बेचने के लिए लाया गया था और लुकवासा में मुकेश के घर पर पुष्पा ने रखा था। लेकिन वह किसी तरह उनके चंगुल से निकल भागी।

यह बड़ा रैकेट है
जिले में मानव तस्करी का बड़ा रैकेट सक्रिय है। शिशुपाल और मुकेश को अभी गिर तार किया गया है। जांच में सामने आया कि इन्होंने कई लड़कियों को यहां बेचा है। आराधना डेविस, निरीक्षक, महिला सेल शिवपुरी