अचानक से मिला कुपोषित बच्चा,सुबह गायब हो गया

शिवपुरी। कल जिला अस्पताल में एक आदिवासी महिला अपने पति के साथ ईलाज कराने आई उसकी गोद में डॉक्टर ने डेढ वर्षीय अतिकुपोषित बच्चा दिखा जिसे अस्पताल में भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया लेकिन सुबह उस बच्चे के परिजन सहित गायब हो गए।

जानकारी के अनुसार पिछोर के ग्राम राजापुर के मजरा शंकरपुर में रहन ेवाला अनरथ आदिवासी अपनी पत्नि कलाबाई के बीमार होने पर इलाज के लिए शुक्रवार देर शाम अस्पताल लाया।

ड्यूटी डॉक्टर निसार अहमद ने उक्त महिला की गोद में अति-कुपोषित बच्चा जिसकी उम्र 18 माह देखा तो डॉक्टर ने उस बच्चे को तत्काल अस्तताल में भर्ती कर उसका उपचार शुरू किया।

महिला ने बताया कि उसके बेटे महेश जैसे बच्चे कई उसकी बस्ती में है वहां न ही कोई आंगनवॉडी कार्यकर्ता और न ही स्वास्थय टीम आती है। 

बताया गया है कि आज सुबह अस्पताल में से वह बच्चा गायब हो गया अस्पताल स्टॉफ ने पूछताछ की तो उसके परिजन भी नही मिले इस मामले में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि उस बच्चे के परिजन उस बच्चे को लेकर बिना बताए असपताल से ले गए।

इनका कहना है 
जो कल कुपोषित बच्चा अस्पताल में भर्ती हुआ था वह अति-कुपोषित था केवल उसकी नब्ज ही चल रही थी वजन कम होने के कारण उसका यह दशा थी।
डॉ निसार अहमद
शिशु रोग विशेशष जिला अस्पताल शिवपुरी