आस्था पद यात्रा का शुभारंभ आज, सैकड़ों भक्त होगें शामिल

शिवपुरी। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी आस्था पद यात्रा का शुभारंभ पोहरी के अड्डे बाले हनुमान मंदिर से दोपहर 12 बजे होगा। यात्रा का समापन विजयपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले प्राचीन मंदिर छिमछिमा सुर हनुमान मंदिर पर 15 सित बर को विशाल भण्डारे के साथ होगा। यात्रा में सैकड़ों की सं या में भगत डीजे की धुन पर नाचते हुए जाते हैं।

भाजपा नेता विवेक पालीवाल के संयोजन में प्रतिवर्ष आस्था पद यात्रा निकाली जाती हैं। तीन दिवसीय यात्रा का शुभारंभ आज अड्डे वाले हनुमान मंदिर पोहरी से दोपहर 12 बजे धूमधाम के साथ होगा। पद यात्रा का प्रथम पड़ाव बैराड़ में होगा।

जहां भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 14 सित बर को प्रात: 7 बजे यात्रा बैराड़ से प्रारंभ होगी जो धौरिया गाजीगढ़ मार्ग से होते हुए बरौदा पहुंचेगी और रात्रि विश्राम ग्राम बरौदा में होगा।

जहां से 15 सित बर को शुरू होकर दोपहर छिमछिमासुर हनुमान मंदिर पर पहुंचेगी। जहां पूजा अर्चना के साथ विशाल भण्डारा किया जाएगा। बताया गया है कि इस पद यात्रा में  पोहरी विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों से सैकड़ों की सं या में हनुमान भक्त बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं।

यात्रा का जगह-जगह आतिशीय एवं फूलमालाओं से स्वागत किया जाता हैं। यात्रा के व्यवस्था पक संजीव शर्मा बंटी ने समस्त भक्तों से आग्रह किया है कि वह बड़ी से बड़ी सं या में यात्रा में शामिल होकर धर्म लाभ उठाने के साथ-साथ यात्रा को सफल बनायें।