आम आदमी पार्टी ने किया पंचायत प्रतिनिधियों की मांगों का समर्थन

शिवपुरी। मप्र शासन के द्वारा जिस प्रकार से त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के वित्तीय अधिकारों का हनन हुआ है वह निंदनीय है आम आदमी पार्टी इसकी निंदा करती है। उक्त बात एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आप पार्टी नेता एड.पीयूष शर्मा ने कही।

आप नेता एड.पीयूष शर्मा ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि मप्र की निकृष्ट, दुष्ट और भ्रष्ट सरकार द्वारा गांधीवादी पंचायती राज व्यवस्था को समाप्त करने की दिशा में अनेकों कुकृत्य किये जा रहे है जो कि सर्वविदित है।

यह दिए सुझाव और रखी मांगें
आम आदमी पार्टी जिला शिवपुरी का सुझाव है कि ग्राम पंचायत, पंच व जनपद सदस्यों को भी मानदेय दिया जावे, विधायकों के समान समस्त जनप्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र के मूलभूत विकास हेतु बजट आवंटन किया जावे।

जिला पंचायत अध्यक्ष को राज्यमंत्री का दर्जा दिया जावे, उपाध्यक्ष को उपमंत्री व जनपद अध्यक्ष को संसदीय सचिव का दर्जा दिया जावे एवं उन्हें पेंशन का प्रावधान हो अन्यथा विधायक एवं सांसदों का भी पेंशन समाप्त कर दिया जावे। सरासर पक्षपात पूर्ण होकर प्रदेश और केन्द्र सरकार द्वारा राजनैतिक शक्तियों का दुरूपयोग है।

जनपद अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन
इन सभी मांगों को लेकर एक ज्ञापन जनपद अध्यक्ष पारम सिंह रावत को भी सौंपा गया जो आगामी 2 अक्टूबर को भोपाल में आप कार्यकर्ता इस महा जन पंचायत का समर्थन करेंगें।

 इसके अलावा ज्ञापन सौंपते समय आप पार्टी के संजय धाकड़, भूपेन्द्र विकल, अफजल खान, केदारनाथ गुप्ता, माणिक जैन, शकील खान, वसीम खान, जितेन्द्र ओझा आदि शामिल थे।