प्रभारी मंत्री ने कृषि उपसंचालक की ली क्लास

शिवपुरी। जिले की प्रभारी मंत्री ने आज जिला योजना समिति की बैठक में विभागों की समीक्षा के दौरान कृषि विस्तार अधिकारी की जमकर क्लास ली। बैठक में सर्वसमिति से महुअर मध्यम परियोजना के नाम के स्थान पर विजयाराजे सिंधिया जलाशय करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

आज बैठक में प्रभारी मंत्री में में खरीफ फसलों की स्थिति की समीक्षा करते हुए कृषि विभाग के उपसंचालक द्वारा जिले में बनाए गए किसान क्रेडिटकार्ड (केसीसी) की अद्यतन जानकारी न देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बैठक में पूरी तैयारियों एवं जानकारी के साथ उपस्थित हो, जिससे किसी भी सदस्य द्वारा बताई गई समस्या एवं शिकायत का तत्काल समाधान किया जा सके।

प्रभारी मंत्री ने जिला योजना समिति की बैठक में बिन्दुवार विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास एवं निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए जो समय अवधि बताई गई है। उस अवधि में कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो। उन्होंने निर्माण एजेसिंयो को निर्देश दिए कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है। उन्हें संबंधित विभाग को हस्तांतरण की कार्यवाही कर 31 अगस्त तक लोकापर्ण का कार्य भी कराया जाए।

जिससे निर्माण कार्यों का जनसमुदाय द्वारा उपयोग किया जा सके। उन्होंने स्कूल विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए शालाओं में बनाए गए शौचालयों के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए जांच करने के निर्देश दिए।