Ad Code

एसपी ने आम आदमी का भेष बना किया थानों का निरिक्षण

शिवपुरी। बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने शिवपुरी शहर सहित कोलारस और पिछोर अनुविभाग के थानों का अपनी एसपी के रूप में पहचान छुपाते हुए सादा कपड़ों और बिना पुलिस वाहन के निरीक्षण किया। 

जहां थाना क्षेत्रों मेें कई पुलिस कर्मी टॉर्च जलाकर वाहनों को रोकते दिखे। इसी तारत य में एसपी को भी उक्त पुलिसकर्मियों को रोक लिया। जिन्हें पुलिस अधीक्षक की फटकार भी लगी, वहीं ऐसे पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी किया कि भविष्य में इस तरह से वाहनों को न रोका जाए। 


सूत्र बताते हैं कि पुलिस अधीक्षक को थानों पर अवैध वसूली की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं जिनकी सत्यता जानने के लिए उन्होंने कल सिविल ड्रेस में यह निरीक्षण किया। शहर में भी कई स्थानों पर उनके द्वारा कार्यवाहियां भी की गईं। 

सूत्रों की मानें तो रात्रि में पुलिस अधीक्षक एक साधारण वाहन में अपने विश्वस्तों के साथ वह कोलारस और पिछोर के थानों क्षेत्रों से गुजरे। बताया जाता है कि कुछ थाना क्षेत्रों में रात्रि के दौरान पुलिस अधीक्षक के वाहन को टॉर्च दिखाकर रोका गया। 

बाद में पुलिसकर्मी एसपी को देखकर चौक गये। जिस पर उन्होंने उन पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि इस तरह से वाहनों को रोकना गलत है और भविष्य में वह ऐसी गलती न करें। एसपी के इस औचक निरीक्षण से जिलेभर के थानों में हड़कंपपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई है।