जिला अस्पताल की चौखट पर पति ने कराया पत्नि का प्रसव

शिवपुरी। जिलेे का सरकारी अस्पताल में शुक्रवार की शाम बडा ही अजीब नजारा था सैकडो नर्से अस्पताल में होने के बाद भी एक पति को अपनी पत्नि का प्रसव स्वयं ही कराना पड़ा और वो अस्पताल के दरवाजे पर। बताया गया है कि ड्यूटी पर उपलब्ध नर्से चाय-नाश्ते और भारत की राजनीति की चर्चा में व्यस्त थी।

जानकारी के अनुसार अंबेडकर कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय भूरिया को उसका पति रामकृष्ण जाटव प्रसव के लिए एक ऑटो में बैठाकर शाम 5 बजे प्रसव के लिए जिला अस्पताल लेकर आया जिला अस्पताल के दरवाजे पर पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी।

पति ने पत्नि को जैसे ही ऑटो से अस्पताल के गेट पर उतरा  उसे प्रसव हो गया पति महिला को अस्पताल की चौखट पर ही छोड़कर उसका पति रामकृष्ण नर्सों को बुलाने गया रामकृष्ण के अनुसार प्रसूता वार्ड में सभी नर्सें चाय-नाश्ता कर रही थीं।

रामकृष्ण ने ड्यूटी पर तैनात नर्सो को अपनी पत्नि की पूरी स्थिती बताई इसके बावजूद भी नर्सें उसकी पत्नी को लेने के लिए नहीं आईं अंतत: उसने ही खुले में अपनी पत्नी का प्रसव कराया और ऑटो चालक भैय्या राजा की मदद से एक स्ट्रेचर पर अपनी पत्नी को लेकर अंदर गया।

जब जाकर नर्साे ने रामकृष्ण की पत्नि को देखा, कुल मिलाकर सरकार कितनी भी योजनाऐ आम आदमी के चला ले परन्तु कर्मचारी मन से काम नही करेंगें तक तक कुए पर बैठा आदमी भी प्यासा रहेगा। इस मामले में कुछ ऐसा ही रहा पूरे 15 मिनिट तक उक्त महिला दर्द से अस्पताल के दरवाजे पर तड़पती रही,यह तो भगवान का शुक्र है कि जच्चा बच्चा स्वस्थय है।