ससुर के थे सीमा बरार से अवैध संबध, प्रताडऩा के कारण किया अग्निस्नान

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम चौका में बीते 12 अगस्त को सुबह एक महिला सीमा बरार की आग लगने से हुई मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है इस मामले में बताया गया है कि मृतक सीमा बरार के अपने चचिया ससुर से अवैध सबंधं थे और वह लगातार उसे प्रताडि़त करता था इस कारण ही सीमा बरार ने अग्रिस्नान कर लिया है। इस मामले में आरोपी बनाए गए मृतका के चचिया ससुर को पुलिस ने गिर तार कर लिया।

विदित हो कि इस मामले में मृतका के बच्चो ने बयान मिडिया को दिए थे कि उसकी मां को जिंदा जलाया है,यह बयान मृतका के चचिया ससुर ने ही बच्चो को दिलवाए थे जिससे उसके पडौसी इस मामले में फस जाए परन्तु करैरा पुलिस की जांच कर इस मामले का दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया।

करैरा एसडीओ सीबीएस रघुवंशी ने बताया कि इस काण्ड के आरोपी प्रेम सिंह बरार जो को गिर तार कर लिया है। आरोपी मृतका का चचिया ससुर है। बताया गया है कि मृतका का पति मजदूरी के सिलसिले में 6-6 माह तक घर से बहार रहता था और इस बीच मृतका और उसके चचिया ससुर प्रेमसिंह के बीच अवैध सबंधं बन गए।

आरोपी मृतका के ऊपर अपना अधिकार रखने लगा और वह सीमा को किसी से बातचीत नही करने देता था और अगर सीमा किसी भी पुरूष से बातचीत करती थी वह झगड़ा करने लगता था मृतका और आरोपी के सबंधों की जानकारी मृतका के पति को भी हो गई थी वह भी मृतका का प्रताडि़त करता था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि घटना के दिन मृतका शौच करने गई थी और इन दोनो में किसी बात को लेकर झगडा हुआ था इस झगडे के परिणाम स्वरूप मृतका ने गुस्से में आकर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या कर ली।

बताया गया है कि अपने बचाव के लिए आरोपी द्वारा पुलिस की पूछताछ में कबुल किया है कि अपने बचाव के लिए मृतक के बच्चो का सहारा लेकर शिवपुरी अस्पताल में मिडिय़ा के समक्ष झुठे बयान दिलाए कि सीमा को पडौस में रहने वाले गांव के चौकीदार ने जिन्दा जलाया। पुलिस ने आरोपी को गिर तार कर जेल भेज दिया है।