Ad Code

हटा बारिश से बैन: जमकर बरसे बदरा, स्वर्ग सी लगी शिवपुरी

शिवपुरी। आज शिवपुरी मेे जमकर बदरा बरसे आमजन कहते नजर आए की शायद आज बारिश का स्टै हट गया है और काली घटाओ के साथ शिवपुरी में जमकर डेढ घंटे तक बदरा बरसे। शहर में आज हुई रिमझिम बारिश के साथ तेज बारिश के बहाव में लोग नहाते देखे गए तो वहीं देर शाम को मौसम में ठण्डक होते देख लोगों का रूख पर्यटक स्थलों की ओर उमड़ा।

यहां शहर के अधिकांश लोगों ने अनेकों पर्यटक स्थलों पर सपरिवार पहुंचकर पिकनिक पार्टी मनाई तो कहीं लोगों ने दाल-बाटी का आनन्द लिया। शहर में आज बारिश से मौसम सुहाना हो गया और पर्यटकों स्थलों पर लोगों का हुजूम उमड़ा नजर आया।

फ्रेण्डशिप डे दिन मौसम हुआ फ्रेंडली
रविवार का दिन ऊपर से परिजनों के साथ तो मौसम का आनन्द ही दोगुना हो जाता है। इसके अलावा 2 अगस्त को फ्रेण्डशिप डे के मौके पर दोस्तों की भीड़ भी पर्यटक स्थलों पर उमड़ी और मिलकर खूब इन्जॉय किया।

 फ्रेण्डशिप डे पर बेल्ट और उपहारों के द्वारा दी गई गि ट में अधिकांशत: दोस्तों ने ऐसे स्थानों को चुना जहां मौसम का आनन्द लिया जाए। मोबाईलों के माध्यम से खूब सेल्फी और अन्य फोटों खींचे और दूर-दराज के अपने मित्रों के साथ शेयर किए।

पर्यटकों स्थलों पर रहा जमाबड़ा, सुरक्षा प्रबंध ना के बराबर
ऐसे में जहां पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का जमाबड़ा लगा रहा तो वहीं दूसरी ओर यहां सुरक्षा के प्रबंध ना के बराबर नजर आए। पर्यटक स्थलों में भदैयाकुण्ड, बाणगंगा, भूरा खो, टुण्डा भरखा, नेशनल पार्क, सैलिंग क्लब के अलावा मड़ीखेड़ा डैम पर भी काफी सं या में सैलानी पहुंचे।

यहां कई लेाग जहां इन कुण्डों में नहा रहे थे तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोग सुरक्षा प्रबंध ना होने से इन पर्यटक स्थलों को दूर से ही निहारते नजर आए।
                       
रविवार का दिन और बारिश की फुहारों से भरा राह पूरा दिन
सुबह से ही बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा था हालांकि सुबह से लेकर देर शाम तक रिमझिम फुहारें जहां हेाती रही। तो वहीं रविवार का दिन होने के कारण लोगों से इस दिन को खूब सेलिब्रेट किया जिसमें कई लेाग परिवारों के साथ तो कई अपने दोस्तों के साथ मौसम का आनन्द लेते हुए देखे गए।

बारिश से सड़कों पर भरा पानी
बारिश के होने से जहां सड़कों पर पानी भर गया तो वहीं अन्य क्षेत्रों में गंदगी से भरे नालें भी उफनते नजर आए। जिससे रोड़ पर गंदगी बहती रही। लुहारपुरा, राजेश्वरी मंदिर के सामने, नबाब साहब रोड़, झांसी तिराहा, पुरानी शिवपुरी आदि ये ऐसे प्रमुख मार्ग रहे जहां पानी सड़कों पर भर रहा तो कई जगह गंदगी से पटी नालियों भी उफनती नजर आई।

हालांकि कई लोगों ने जब घर के आसपास गंदा पानी भर गया तो वहां लोगों ने घर से बाहर निकलकर स्वयं ही साफ-सफाई करने में अपनी भलाई समझी।