मेघना हत्याकाण्ड: घर के भेदी ने ही दी थी सुपारी

शिवपुरी। 11 अगस्त को पिछोर कस्बे में दिन दहाड़े घर में घुसकर गल्ला व्यापारी मैथिली गुप्ता की पत्नी मेघना गुप्ता की हत्या का पुलिस को सुराग मिल गया है और सूत्र बताते हैं कि एक दो दिन के भीतर इस हत्याकाण्ड का खुलासा हो जाएगा।

इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया है लेकिन एक आरोपी की गिरफ्तारी अभी शेष है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस इस मामले पर पड़े पर्दे को साफ कर देगी। सूत्र यह भी बताते हैं कि मेघना गुप्ता की हत्या लूट की उद्देश्य से नहीं की गई और उसकी हत्या के मूल में रंजिश है।

सूत्रों के अनुसार मेघना गुप्ता के पति मैथिली गुप्ता से रंजिश के कारण उनकी पत्नी की हत्या की गई है। इस मामले में सूत्रों के अनुसार मैथिली गुप्ता के यहां काम करने वाले का हाथ संभावित है जिसने बाहर से आरोपियों को बुलाकर मेघना गुप्ता की हत्या करवाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 अगस्त को 5 बजे मेघना गुप्ता अपने घर पर ऊपरी मंजिल पर थी। वह उस समय अपने दो छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ा रही थी उसी समय तीन आरोपियों ने घर में घुसकर कट्टे और चाकू से मां और बच्चों को कवर किया तथा मेघना गुप्ता ने जब इसका विरोध किया तो एक आरोपी ने कट्टा चलाकर उसकी हत्या कर दी।

इस हत्याकाण्ड के बाद पिछोर में तनाव गहरा गया था और व्यापारियों ने बाजार बंद रख पुलिस की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े किये थे। इसके पश्चात एसपी ने व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही आरोपियों को गिर तार कर लिया जायेगा। एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह को इस हत्याकाण्ड का खुलासा करने की जि मेदारी सौंपी थी।