हमारा चातुर्मास चल रहा है इसलिए प्यासे कंठों की पुकार मत सुनना: यशवंत

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला कार्यालय मंत्री यशवंत जैन ने पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन के लिए आंदोलन करने की अनुमति मांगे जाने का विरोध किया है।

भाजपा नेता जैन ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि चातुर्मास के दौरान विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित होते हैं।

ऐसे में धरना आंदोलन करना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है और धरना आंदोलन की अनुमति यदि मांगी जाती है तो प्रशासन को जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अनुमति नहीं देनी चाहिए।

भाजपा नेता ने सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन के व्यवहारिक पक्ष को स्पष्ट करते हुए कहा कि इसके लिए शासन और एजेंसी को समय दिया जाना चाहिए। लंबित पड़ी इस योजना को पटरी पर आने में समय लगेगा। यह पब्लिक पार्लियामेंट को ध्यान में रखना चाहिए।

यशंवत जैन ने आंदोलन के लिए समय के सही चयन पर भी आपत्ति व्यक्त की और कहा कि बरसात के पहले वोट हाउस के गहरीकरण एवं सफाई की पहल जनभागीदारी से की जाती तो उचित रहता।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इस योजना के सही रूप से क्रियान्वित न होने के लिए नगरपालिका परिषद और उसके अधिकारी, कर्मचारी दोषी हैं। जिन्होंने इस योजना की बाधाओं को दूर करने के लिए सही ढंग से स्ट्रक्चर तैयार नहीं किया है।

शिवपुरी के विलेन का बचाव
भाजपा नेता यशवंत जैन ने नेशनल पार्क के डायरेक्टर शरद गौड का बचाव करते हुए कहा कि पूर्व नपा सीएमओ रामनिवास द्वारा उन्हें हटाये जाने की मांग करना गलत और अनुचित है।

योजना में अड़ंगे के लिए श्री गौड नहीं बल्कि तत्कालीन नगरपालिका प्रशासन दोषी है। जिन्होंने सही ढंग से योजना का खाका तैयार नहीं किया जिससे काम रोकना पड़ा।