डकैती की योजना बनाते हुए तीन हथियार बंद पकडे, दो फरार

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रांतर्गत बीती रात्रि पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास स्थित माल गोदाम के पीछे से तीन बदमाशों को डकैती की योजना बनाते पकड़ लिया जबकि दो अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।

उक्त बदमाश किसी रमेशचंद शर्मा के घर पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 315 बोर का कट्टा, तलवार और सरिया भी बरामद किया है। पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 400 402, 25/27 आ र्स एक्ट सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी को मुखबिर के जरिये पांच हथियारबंद बदमाशों के होने की सूचना मिली जिस पर उन्होंने कोतवाली प्रभारी एसबी शर्मा को निर्देशित किया।

जिस पर कोतबाली थाना प्रभारी एसबी शर्मा ने एक टीम गठित कर मौके पर पहुंचकर दबिश दी जहां रेलवे स्टेशन के पीछे माल गोदाम के पास पांच आरोपी अजय उर्फ अजब सिंह पुत्र पंजाब सिंह गुर्जर निवासी करई डांडा, सलमान उर्फ घोड़ा पुत्र हामिद खां निवासी इन्दिरा कॉलोनी, गोविंदा उर्फ गोविंद पुत्र रतनलाल धाकड़ निवासी लुधावली और हेमंत व फिरोज वहां बैठे हुए थे और उनके पास हथियार भी थे।

पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की। जिसमें अजय, सलमान और गोविंदा को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि हेमंत और फिरोज अंधेरा का फायदा उठाकर भाग गये। पुलिस ने तीनों बदमाशों की तलाशी ली तो उनके पास से हथियार बरामद हुए। बाद में बदमाशों से पूछताछ की गई तो वह स्टेशन के पास रहने वाले रमेशचंद शर्मा के घर पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे।