पुलिस ने डकैती डालने से पहले दबौचे 4 हथियारबंद डकैत

शिवपुरी। आज शिवपुरी पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए 4 डकैतो को हथियार सहित गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि पूछताछ में इन बदमाशो ने 3 वारदाते करना और कबूल की है। पकडे गए इन आरोपियों से पुलिस ने लूट में प्रयोग किए गए हथियार और लूटा गया समान बरामद किया है।

आज दोपहर को कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी शिवपुरी मोह मद यूसुफ कुरैर्शी ने शिवपुरी की मिडिया को बताया कि कल रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम दवरा तिराहे के पास सिद्वन की पहाडिया के जंगल में पॉच हथियारबंद बदमाश दिनारा के सतीश गुप्ता के निवास पर डकैती डालने की योजना बना रहे है।

इस सूचना पर करैरा एसडीओपी डां.विवेक अग्रवाल के निर्र्र्देशन में थाना प्रभारी दिनारा परमानंद शर्मा को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए तत्काल थाने की चार टीमे बनाई गई और चारो ओर से सूचना वाले पोईन्ट की घेराबंदी की गई और हथियारबंद बदमाशो को गिर तार करने में सफलता हासिल की।

पकडे गए बदमाशो की पहचान नरेन्द्र उर्फ बच्चा पुत्र मोतीलाल चौरसिया उम्र 20 साल राधा बिहार कालौनी बस स्टैण्ड के पास दतिया,धमेन्द्र उर्फ मुलू पुत्र रमेश यादव उम्र 22 साल नि.ग्राम पहाडी थाना सिविल लाईन दतिया,बलवीर उर्फ बल्लू पुत्र लखन सिंह परिहार उम्र 20 साल नि.नई तहसील के सामने करैरा और मोहित पुत्र दशरथ सिंह यादव उम्र 20 साल नि.ग्राम मैथाना थाना गोदन जिला दतिया का होना बताया गया है। तथा पांचवा आरोपी जगमोहन यादव नि.दतिया अंधेरे का लाभ लेकर फरार हो गया है।

पकडे गए आरोपियो से पूछताछ की गई तो उक्त बदमाशो ने करैरा,दिनारा सहोर की लूट की वारदातो को अंजाम देना बताया है। पुलिस ने करैरा थाना अंतर्गत की गई पटवारीयों की लूटी गई दो अंगूठी,एक मोबाईल व नगदी बरामद की है। इसी प्रकार थाना सिहोर क्षेत्र में पुरानी शिवपुरी  निवासी संतोष शर्मा से लूटी गई हीरो होण्डा बाईक बरामद की है और दिनारा पुलिस ने भी लूट का समान बरामद किया है।

पकडे गए बदमाशो में आरोपी धमेन्द्र उर्र्फ मुलू यादव एंव नरेन्द्र उर्फ बच्चा चौरसिया नि.दतिया जिले के शातिर अपराधी है। धर्मेन्द्र पर दतिया जिले में लूट हत्या का प्रयास अपहरण बलात्कार जैसे गंभीर अपराध दर्ज है,एंव नरेन्द्र पर हत्या,आ र्स एक्ट जैसे अपराध दर्ज है। करैरा के दोनो आरोपियों पर भी पुराना अपराधिक रिकार्ड है उन पर भी करैरा,दिनारा और सीहोर थाने में मामले दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि यह सभी आरोपी छोटी उम्र से क्राईम कर रहे है। पूछताछ में पुलिस ने इनसे अपराध करने का तरीका पूछा तो बदमाशो ने बताया कि हथियारो को डर ही सबसे बडा इनका हथियार है। यह आरोपी पहले किसी बाईक सवार को रोकते फिर इनका दूसरा आरोपी हथियार दिखाकर लूट कर लेते थे।

पकडे गए इन चारो आरोपियों से पुलिस ने 315 बोर का कट्टा मय 5 जिंदा कारतूस,एक लोहे की छुरी,लाठी और लुहांगी बरामद की है इन सभी आरोपियों पर पुलिस ने थाना दिनारा में लूट के प्रयास और आ र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया है।