बडी खबर: जलक्रांति सत्याग्रह 1 माह के लिए स्थागित

शिवपुरी। पिछले 25 दिनों से शिवपुरी की धरा पर सिंध का पानी प्रकट करने के उद्देश्य से पब्लिक पार्लियामेंट की जलक्रांति सत्याग्रह जारी था किन्तु आज इस सत्याग्रह को 1 माह के लिए स्थागित किया गया है। यह सत्याग्रह सरकार के 7 चरण के प्लान और यशोधरा राजे के ठोस अश्वासन के बाद ही स्थागित किया है।

आज सुबह 10:30 पर माधव चौक चौराहे पर जलक्रांति सत्याग्रह के मंच पर पब्लिक पार्लियामेंट के संयोजक मधुसूदन चौबे ने प्रेस वार्ता में कहा कि समाचार पत्रो में सरकार का 7 चरण का प्लान प्रकाशित किया है और यह प्लान सिंध से चलकर नल की टोंटी तक से पानी गिरने तक के कार्य का एंव उसकी लागत का एंव प्रत्येक चरण के पूर्ण होने की समयावधि का उसमें उल्लेख है।

कल इस मंच पर यशोधरा राजे सिंधिया भी पंहुची 10 मिनिट तक उन्होने इस प्लान और पूरी योजना की जानकारी दी और कहा कि अधिकतम मार्च 2016 तक नलों से शिवपुरी शहर को पानी मिलने लगेगा।

हमारी मांग भी सरकार से यही थी कि सरकार इस योजना की पूर्णता की जिम्मेदारी से समयसीमा रखे। मंत्री महोदय ने भी इस मंच से आग्रह किया था कि समय सीमा की घोषणा पूर्व में सीएम भी कर चुके हे और में इस मंच से फिर आपसे मार्च 2016 तक का समय मांग रही हूं और इस मंच से आग्रह करती हुॅ कि इस सत्याग्रह को समाप्त कर दिया जाएं।

इस सत्याग्रह को आगे चलाने को लेकर हमने कल शाम एक बैठक आयोजित की और इस सत्याग्रह में समर्थन देने वाले संगठनों की उपस्थिती हुई और अत: में यह निर्णय आया कि आज दिनाक 10 जुलाई से आगामी 1 माह तक इस सत्याग्रह का सक्रिय रूप स्थगित किया जाता है।

हम जलावर्धन योजना के प्रगति कार्य की समीक्षा को लेकर हम और आप बैठके करते रहेंगें। यदि कार्य में लालफिताशाही, रूचि में कमी अंडगा लगाने की प्रवृति पायी जाती है तो सत्याग्रह कई गुनी अधिक सक्रियता के साथ परन्तु शांतिपूर्ण एंव गरिमामय रूप में पुन: प्रारंभ कर दिया जावेगा।