जमीन विवाद: ग्राम भड़ावावडी में सरदारों का हमला, किए फायर, ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर

शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम भड़ावावड़ी में बीती रात्रि दबंगों ने मंदिर की जमीन पर जुताई कर कब्जा करने की कोशिश की जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो दबंग सरदारों ने बंदूक से हवाई फायर कर दिये।

जबाव में ग्रामीणों ने भी पत्थर बरसाये। इसके बाद आरोपी भाग निकले। इस घटना से तनाव का माहौल निर्मित हो गया। पुलिस ने इस मामले में दो नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294, 336, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाकुर बाबा मंदिर की 24 बीघा जमीन पर भजन पंजाबी और लाड़ी सरदार सहित उनके अन्य साथियों ने रात्रि करीब 9 बजे मंदिर की जमीन को जोतना शुरू कर दिया जब इसका विरोध मंदिर पर रह रहे भक्त  रमेश पुत्र बद्री प्रसाद धाकड़ ने किया तो आरोपियों ने उससे कहा कि वह यहां पर भव्य मंदिर का निर्माण करा देंगे।

उन्हें जुताई करने से न रोका जाये तो जब फरियादी रमेश ने उनकी बात नहीं मानी तो आरोपियों ने उसके साथ गाली गलौंच शुरू कर दी। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने बंदूक से हवाई फायर कर दिया।

जब यह जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वह एकत्रित होकर मंदिर पर पहुंचे जिन्हें देखकर आरोपी भाग निकले। बाद में पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से जानकारी ली।

इस दौरान ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ा हुआ था और गांव में तनाव का माहौल निर्मित था। पुलिस ने आनन फानन में आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर ग्रामीणों को शीघ्र आरोपियों की गिर तारी का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर ग्रामीणा शांत हुए।