बीबी विवाद के कारण भाई ने भाई को मारी थी गोली। जीजा भी शामिल इस काण्ड में

शिवपुरी- बीती 15-16 जून की रात को तीन अज्ञात आरोपियों ने पहलवान पुत्र प्रभु जाटव निवासी ग्राम गुरूकुदवाया की जान लेने की गरज से कट्टे से गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। बताया गया है कि पहलवान पर छोटा भाई अपनी भाभी को रखे हुआ था।

यहां फरियादी पहलवान की रिपोर्ट पर अज्ञात तीन नफर आरोपीगणों के विरूद्ध थाना मायापुर में अपराध क्रमांक 205/15 पर धरा 307,34 भादवि का मामला  पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा करते हुए अति.एसपी आलोक कुमार व एसडीओपी एसकेएस तोमर ने बताया कि बीती 15-16 जून की रात हुई गोली काण्ड मामले में जांच के लिए मायापुर थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने गहनता से जांच की और इसमें तीन आरोपियों का शामिल होना पाया। 

जिसमें पहलवान जाटव की हत्या का प्रयास करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका अपना भाई सरमन पुत्र प्रभु जाटव, साथी बलबीर पुत्र ईश्वरिया जाटव निवासीगण गुरूकुदवाया तथा सरमन का बहनोई बब्लू उर्फ रघुराज सिंह जाटव पुत्र खुशाल जाटव निवासी बगनरी हाल फुटेरा थाना ईसागढ़ जिला अशोकनगर के रूप में शामिल थे।
                  
सगे भाई ने बनाई हत्या की योजना, बहिनाई व साथी ने दिया साथ 
यहां बताया गया कि आरोपी सरमन व फरियादी पहलवान जाटव देानों सगे भाई है जिसमें सरमन की शादी नहीं हुई थी और पहलवान आए दिन सरमन की यह कहकर मारपीट करता था कि वह उसकी पत्नि को अपना बनाकर रखता है और सरमन से अपनी चार बीघा जमीन लेने का दबाब भी बनाता था। 

इससे तंग आकर सरमन ने अपने ही भाई की हत्या करने की योजना बनाई और दिनांक 15 जून को गा्रम बगनरी फुटेरा में अपने साथी बलवीर जाटव के साथ अपने बहिनोई बब्लू उर्फ रघुराज के यहां शादी में गए हुए थे वहीं पर सरमन ने अपने साथी बलवीर तथा बहनोई बब्लू के साथ मिलकर अपने भाई पहलवान को मारने की योजना बना डाली और रात में मोटरसाईकिल से ग्राम फुटेरा से रवाना होकर रात 2 बजे तीनों ग्राम गुरूकुदवाया आये तथा बबलू और  बलवीर, पहलवान के पास खड़े हो गये तथा सरमन ने पहलवान को कट्टे से गोली मार दी, बाद में तीनों पुन: बगनरी फुटेरा थाना ईसागढ़ पहुंच गए। 

आरोपीगणों को पुलिस ने 16 जून को सायं 5:10 बजे ग्राम फुटेरा से गिर तार किया गया तथा फरियादी पहलवान को जिस कट्टे से गोली मारी गई थी उस 315 बोर के कट्टे को खाली खोखा सहित आरोपी सरमन की निशानदेही से बब्लू जाटव के टपरे में रखे भूसा से उसके द्वारा पेश करने पर विधिवत जब्त किया गया। 

इनकी रही महती भूमिका
इस मामले में थाना प्रभारी मायापुर सुरेश शर्मा, प्रआर मुवीन उद्दीन, प्रआर रामसिंह, आर देवेन्द्रपाल की सराहनीय भूमिका रही। घटना को दो दिन में ही ट्रेस करने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रकरण को सुझलाने वाले सभी कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई।