पडोसी की बेटी से मृतक के प्रेमप्रंसग, इसलिए पीटा था नीरज बेडिय़ा ने, मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने मंगल सिंह धाकड़ द्वारा ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने के प्रकरण में जांच पूरी होने के बाद वार्ड क्र. 25 के पूर्व पार्षद नीरज बेडिय़ा सहित परमाल सिंह धाकड़ के खिलाफ धारा 306, 120 बी का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

पुलिस को जांच के दौरान ज्ञात हुआ है कि आरोपी परमाल सिंह के घर मृतक का आना जाना था और वह उसकी पुत्री से मिलता था जो आरोपी को नगवार था इसी बात को लेकर आरोपी परमाल सिंह ने पूर्व पार्षद नीरज बेडिय़ा के साथ मिलकर उसकी मारपीट की थी इसी से क्षुब्ध होकर उसने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक मंगल सिंह धाकड़ निवासी गाजीपुर वार्ड क्र. 25 के पूर्व पार्षद नीरज बेडिय़ा के घर के सामने रहने वाले परमाल धाकड़ निवासी वीरपुर के यहां आता जाता था इसी बीच मृतक और आरोपी परमाल की पुत्री के बीच प्रेम संबंध बन गये और मृतक का उसके घर पर आना जाना और बढ़ गया। 

मृतक को अपने घर पर आता देख परमाल परेशान रहने लगा और वह किसी भी तरह से मृतक को अपने घर पर न आने की योजना बनाता था और घटना दिनांक 22 अप्रैल 2015 को मृतक जब परमाल के घर आया तो उसे आरोपी ने घर के बाहर ही रोक लिया और अपने सामने रहने वाले पूर्व पार्षद नीरज बेडिय़ा को वहां बुला लिया जिस पर दोनों आरोपियों ने मिलकर उसके धमकाया और उसकी मारपीट कर दी। 

जिससे वह इतना क्षुब्ध हो गया कि रात्रि के समय रेलवे कॉलोनी पहुंचकर वहां से गुजर रही ट्रेन के सामने वह कूद गया जिससे उसकी मौत हो गई।


 इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की और मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जिसमें कई नंबरों की जानकारी एकत्रित की और उसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों से बयान दर्ज कराये जिसमें आरोपी नीरज बेडिय़ा ने मृतक को पीटने की बात स्वीकार की। जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों को आरोपी मानते हुए प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।