कलेक्टर ने किया कलेक्ट्रेट में शाखाओं का निरिक्षण

शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने स्वच्छता अभियान के तहत आज जिलाधीश कार्यालय की विभिन्न शाखाओं में जाकर अवलोकन किया और अधिकारी एवं कर्मचारियों से उनके कार्य के संबंध में जानकारी प्राप्त कर अपने कार्य स्थल पर साफ-सफ ाई रखने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य, जिलाधीश कार्यालय के नाजिर श्री गिरीश मिश्रा साथ थे।

जिला कलेक्टर राजीब दुबे ने निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों से उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि नस्तियों को व्यवस्थित रूप से बस्तों में रखे।

उन्होंने नाजिर को निर्देश दिए कि विभिन्न शाखाओं में अनुपयोगी पड़ी हुई सामग्री के अपलेखन की कार्यवाही त्वरित करें और फर्नीचर एवं अलमारी आदि पर पेन्टस एवं वारनिस कराने के भी निर्देश दिए और अपशिष्ट सामग्री को डस्टबिन में एकत्रित करने की हिदायत दी।

इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में गाजरघास उन्मूलन कर्मचारियों के सहयोग से करने के भी निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का सहायक अधीक्षक एवं अधीक्षक कक्ष, अधीक्षक भू-अभिलेख, भण्डार एवं लेखन सामग्री, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, एनआईसी, रिकॉर्ड रूम एवं लोक सेवा केन्द्र आदि का भी निरीक्षण किया।

सडक दुर्घटना के एक प्रकरण में 15 हजार की सहायता राशि स्वीकृत
शिवपुरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे द्वारा सडक दुघर्टना के एक प्रकरण में मृतक परिजनों को 15 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

मृतक आकाश खटीक पुत्र ओमी खटीक निवासी लालमाटी मनियर शिवपुरी की सडक दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर मृतक के परिजनों को 15 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।