बार्डर लौट कर आई लाड़ली सम्मानित

शिवपुरी। शौर्य दल सम्मेलन के तहत सब साथ महिला हिंसा के विरुद्ध विषय पर जन संबाद कार्यकम का आयोजन महिला सशक्तिकरण विभाग द्वारा किया गया इस कार्यक्रम में  मां तुझे सलाम है की पूरी टीम को मु य अतिथि द्वारा सर्टिफिकेट व शील्ड देकर सम्मानित किया ।

मंच पर मां मुझे सलाम की सदस्य कु. सौम्या शर्मा द्वारा अपनी लिखित कविता जीवन धारा को गाकर सवको मंत्र मुग्ध कर दिया व बेटी बचाओ पर दो लाईन बोलकर सबकी आंखें नम कर दी।

इस अवसर पर एसडीओपी तोमर  नेे 400 से अधिक शौर्या दलो के सदस्यों को सबंोधित करते हुये कहा कि अपराध को सिर्फ डण्डे से नही रोका जा सकता इसके लिए शौर्या दल जैसी एक सामाजिक पहल की आवश्यकता हैं।  

कार्यक्रम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुये जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ओम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि  शौर्या दल स मेलन के तहत जन संबाद आयोजित किया गया जिसमें कि दलों के सदस्यों के कार्य व दायित्व व समाज मे सक्रिय सहभागिता के बारे में संबाद स्थापित किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आलोक इन्दोरिया ने कहा कि आज सभी क्षेत्र में महिलाओं का स्तर उच्च है। प्रशासनिक सेवा से लेकर सेना तक आज बड़ी सं या में महिलाओ ने मोर्चा संभाल रखा हैं। अगर हम देखे तो प्राईवेट बैंक के प्रमुख पद पर भी आज महिलाये विराजमान है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि महिला अपरारध प्रकोष्ठ की प्रभारी आराधना डेविस ने जिसमे कि शौर्या दल बाल बिवाह  की बात हो या दहेज कुप्रथा को रोकने की हो या घरेलू ंिहसा से महिला का संरक्षण के साथ  ही महिलाओं व बालिकाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ वाली घटना के लिए कैसे बचे  इन सभी कार्यो में शौर्या दल अपनी भूमिका अच्छे से निभा सकते है।