पति की प्रताडना के कारण ही कपूरी लटक गई थी फांसी पर, मामला दर्ज

शिवपुरी। बामौरकलां कस्बे का चर्चित कपूरी जाटव आत्महत्या कांड में पुलिस ने जांच के बाद पति को आरोपी बताते हुए दहेज हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। जांच में पुलिस को ज्ञात हुआ है कि आरोपी की प्रताडऩा के कारण ही कपूरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 498 ए, 304 बी, 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

विदित हो कि 19 अप्रैल 2015 को कपूरी जाटव निवासी मार मोहल्ला बामौरकलां ने घर पर रस्सी का फंदा डालकर फांसी लगा ली थी जिससे उसकी मौत हो गई थी। घटना के समय परिवार के सभी लोग घर से बाहर थे। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया था। 

उसी समय मृतिका के पिता ने आरोप लगाया था कि उसका दामाद सूरज जाटव कपूरी को मानसिक रूप से प्रताडि़त करता था और उससे दहेज की भी मांग करता था। इन आरोपों की सत्यता जानने के लिए स्वयं पिछोर एसडीओपी ने जांच की जिसमें ज्ञात हुआ कि आरोपी ने घर के सामान को लेकर घटना के तीन दिन पहले कपूरी की निमर्मतापूर्वक मारपीट की थी उसके बाद से ही मृतिका गुमशुम रहने लगी थी और उसने परिजनों से भी बोलचाल बंंद कर दिया था और 19 अप्रैल को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पति सूरज जाटव के खिलाफ कल मामला पंजीबद्ध कर लिया।