जलसत्याग्रह में दूसरे दिन भी शहर की जनता समर्थन में

शिवपुरी। शहर में बहुप्रशिक्षित जलावर्धन योजना को पूरा करने के लिए जल सत्याग्रह करने वाली आम जनता अब खुलकर सामने आने लगी है। स्थिति यह रही कि आज इस कार्यक्रम के दूसरे दिन भी लोगो का जनसैलाब उमड़ा। 

आज भी कई आमजन के साथ सामाजिक संगठन भी इस अभियान में जुड़े। उल्लेखनीय है कि मड़ीखेड़ा से पानी लाने के लिए मंगलवार से जलक्रांति का आगाज पब्लिक पार्लियामेंट के बैनर तले किया गया। 

इस दौरान जहां विशाल रैली के साथ कलेक्टर को मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और क्रमिक भूख हड़ताल पर सौमित्र तिवारी और डॉ. अतुल भार्गव ने बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन किया, वहीं आज दूसरे दिन सौमित्र तिवारी भूख हड़ताल पर ाूरेलाल लखेरा के साथ डटे हुए हैं। 

वहीं जल क्रांति में सहयोग करने के लिए साामाजिक और व्यापारिक संगठनों का समर्थन भी अनशनकारियों को प्राप्त होने लगा है। सर्वसमाज संभव सेवा संस्था ने एक पत्र के माध्यम से अपना समर्थन दिया है। वहीं पेंशनर्स एसोसिएशन, रेडीमेड व्यापार संघ, मेडीकल एसोसिएशन, ऑटो यूनियन सहित अन्य व्यापारिक संगठनों ने भी अपनी सहभागिता आंदोलन में निभाने का निर्णय लिया है। 

युवा खुलकर हुए अभियान में शामिल
पेयजल समस्या से कोई भी अछूता नहीं है और जलक्रांति का आगाज होते ही छात्र-छात्राएं इस आंदोलन का हिस्सा बन गईं। आज शिक्षण संस्थान और कोचिंग के लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपनी सहभागिता निभाने की बात कही। साथ ही उन्होंने शहरभर में रैली निकालकर लोगों को जागरुक करने का भी वीड़ा उठाया। 

हजारों की संख्या में हस्ताक्षर कर जलक्रांति को दिया समर्थन
शहर के लगभग दो हजार से अधिक लोगो ने एक रजिस्टर के माध्यम से अपने पते और मोबाइल  नंबर सहित हस्ताक्षर सहित जलक्रांति को समर्थन दिया है। साथ ही उन्होंने अनशन पर प्रतिदिन बैठने की स्वीकृति भी दी है। जलक्रांति सत्याग्रह में शहरवासी बड़ी सं या में जुड़ रहे हैं।