आज का सवाल: वार्ड 6 में जलसंकट या राजनैतिक संकट

शिवपुरी। वार्ड क्र. 6 में भाजपा पार्षद मनीष गर्ग मंजू और उनके विरोधियों के बीच घमासान मचा हुआ है। इसी के चलते पार्षद मनीष गर्ग ने कलेक्टर को इस्तीफा सौंप दिया था। और इस्तीफा देने के लिए संडे का दिन चुना गया ओर कलेक्टर के चपरासी को सौपा गया।

वहीं उनके विरोधियों ने यशोधरा राजे से भाजपा पार्षद की लिखित शिकायत की है तथा वार्ड के पेयजल की जि मेदारी नपा के पूर्व उपाध्यक्ष और पार्षद भानू दुबे को देने की मांग की गई जबकि पार्षद मनीष गर्ग ने आरोपों को बेबुनियाद बताया ह।

कहा है कि उनके वार्ड में कोई पेयजल संकट नहीं है तथा वह वार्डवासियों को पानी मुहैया कराने में लगे हुए हैं। आज नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और वार्ड पार्षद मनीष गर्ग ने वार्ड का संयुक्त भ्रमण किया।

इस दौरान वार्ड में ट्यूबबैल खनन हुआ, वहीं वार्डवासियों ने वार्ड में टेंकरों की सं या दो से बढ़ाकर तीन करने की नपाध्यक्ष से मांग की। नपाध्यक्ष कुशवाह ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जायेगा।

कल वार्ड क्र. 6 के निवासियों ने प्रेस बयान में पार्षद मनीष गर्ग पर निशाना साधते हुए आरोप लगाते हुए कि उन्होंने हताशा में इस्तीफा सौंप दिया है और इस्तीफा देने के साथ ही वह वार्ड में पेयजल व्यवस्था बनाने और वार्डवासियों को पानी दिलाने के कर्तव्य व जि मेदारी से भाग खड़ा हुआ है।

मुस्ताक अली, कनीजा, ओमप्रकाश, कपिल अग्रवाल, ज्योति शिवहरे, जाकिर खान, मुर्सरफ, लियाकत अली, शकील, शादिक, मोह मद रजक, कृष्णकांत पाठक आदि ने हस्ताक्षरित बयान में कहा है कि उनके वार्ड में पानी के टेंकर नहीं आ रहे हैं और वार्डवासी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं जबकि  नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह यह कहकर पेयजल व्यवस्था नहीं बना रहे हैं कि मैं भाजपा पार्षद के वार्ड में हस्तक्षेप नहीं करूंगा।

यशोधरा राजे को भेजे गये ज्ञापन में वार्डवासियों ने कहा है कि वह पेयजल संकट हल करने के लिए  निर्देश दें। लेकिन पार्षद मनीष गर्ग का कथन है कि यह उनके राजनैतिक विरोधियों का षड्यंत्र है और यह आरोप बेबुनियाद है कि वे वार्डवासियों को पानी नहीं दे रहे।

वे लगातार सक्रिय हैं और आज नपाध्यक्ष के साथ पार्षद ने भ्रमण किया। पार्षद का कथन है कि मेरे वार्ड में बोर उत्खनित हो रहा है और उनके समर्थन में जयकुमार जैन, रहीस खान, आजाद, नज्मा, सरीला, सहीदा आदि ने बयान देते हुए कहा है कि पार्षद मनीष गर्ग उन्हें पेयजल मुहैया करा रहे हैं।